Chhattisgarh News: जगदलपुर से रायपुर-हैदराबाद जाना हुआ आसान, कल से शुरू होगी नियमित फ्लाइट सेवा

Indigo Airlines Start in Jagdalpur: बस्तर में हवाई यात्रियों के लिए रविवार 31 मार्च का दिन बेहद खास होने वाला है. बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट 31 मार्च से जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से नियमित रूप से उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के बीच चलेगी.

रंजना कहार Sat, 30 Mar 2024-8:34 pm,
1/6

इंडिगो 31 मार्च से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर रूट पर नियमित उड़ान सेवा शुरू कर रही है. फिलहाल इस रूट पर एलायंस एयर की उड़ानें संचालित हो रही हैं. अब इंडिगो द्वारा इस रूट पर नियमित उड़ान शुरू करना बस्तर में पब्लिक एविएशन के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

 

2/6

31 मार्च से शुरू होने वाले समर शेड्यूल में पहले दिन इंडिगो और एलायंस की हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर फ्लाइट संचालित होगी, जबकि अगले दिन इन दोनों फ्लाइट के साथ दिल्ली से भी एक फ्लाइट शहर में उतरेगी. 

3/6

जगदलपुर एयरपोर्ट के इतिहास में यह पहली बार होगा कि एक दिन में तीन यात्री विमान यहां उतरेंगे. यहां से दिल्ली के लिए नियमित उड़ान शुरू होने से बस्तर के लोगों को बड़ी सौगात मिली है, वहीं एक से दो उड़ान होने का लाभ रायपुर के लोगों को भी मिलेगा.

4/6

आपको बता दें कि बस्तर में पहली बार उड़ान सेवा 20 अक्टूबर 1988 को शुरू हुई थी. वायुदूत सेवा के नाम से जगदलपुर और भोपाल के बीच हवाई सेवा शुरू की गई थी.

5/6

जगदलपुर-हैदराबाद फ्लाइट की घोषणा के बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई थी. जारी शेड्यूल के मुताबिक यह फ्लाइट नियमित रूप से जगदलपुर-हैदराबाद के बीच आवाजाही करेगी. 

 

6/6

सैनिकों के लिए 3 दिन चलती है फ्लाइट

एयर एलायंस के अलावा, वर्तमान में इंडिगो द्वारा रायपुर से दिल्ली के लिए विशेष डीआरडीओ उड़ानें संचालित की जाती हैं. यह उड़ान केवल सुरक्षा बल के जवानों के लिए उपलब्ध है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link