Chhattisgarh News: मतदान केंद्र में ताजा हुईं बचपन की यादें! तस्वीरों में देखें बालोद का अनोखा प्रयोग

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के लिए बालोद के एक मतदान केंद्र को छत्तीसगढ़ी त्योहारों के थीम पर सजाया गया. इसी कारण ये वोटरों को बचपन की भी याद दिला गया. अब इसकी चर्चा हो रही है.

श्यामदत्त चतुर्वेदी Fri, 26 Apr 2024-6:05 pm,
1/8

अनोखा मतदान केंद्र

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान वोटिंग हुई. इसमें छत्तीसगढ़ की 3 सीटें शामिल रही. यहां प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए. ऐसे में कुछ अनोखे प्रयोग अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने किए जो चर्चा में रहे. ऐसा ही एक प्रयोग बालोद जिले के एक मतदान केंद्र में हुआ है. जहां, केंद्र को छत्तीसगढ़ी त्योहारों के थीम पर सजाया गया है. जिससे यहां पहुंचने वाले वोटरों के बचपन की यादें भी ताजा हो रही है.

2/8

प्रशासन का प्रयास

बालोद जिले में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने प्रशासन ने हर संभव प्रयास किया है. उनका प्रयास रंग भी लाया है. ग्राम कुरदी में प्रशासन ने अनोखे ढंग से मतदान केंद्र तैयार किया है.

3/8

छत्तीसगढ़ी त्योहार

यहां के मतदान केंद्र को पारंपरिक छत्तीसगढ़ी त्योहारों का स्वरूप दे दिया गया. इससे यहां पहुंचने वालें लोगों को न सिर्फ अपनी संस्कृति याद आई बल्कि लोग अपने बचपन को भी याद करने लगे.

4/8

लोग हुए आकर्षित

मतदान केंद्र में अक्ति तिहार से लेकर चैत्र नवरात्र, होली, दीपावली, हरेली इत्यादि त्योहारों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इस पूरे दृश्य ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया और लोग वोट डालने पहुंचे.

5/8

उत्साह आया नजर

ग्रामीणों की मानें तो काफी उत्साह मतदाताओं में देखने को मिला है. वोट करने के लिए आते ही लोग प्रशासन के इस प्रयास की तारीफ कर रहे हैं.

6/8

वोटिंग परसेंटेज बढ़ा

प्रशासन के इस प्रयास के कारण गांव में शाम 4 बजे तक 80 प्रतिशत मतदान हो गया था. हालांकि, 5 बजे तक के फाइनल आंकड़े में इसके और भी अधिक बढ़ने की संभावना है.

7/8

आकर्षक का प्लाइंट

ये मतदान केंद्र आकर्षक का प्लाइंट बन गया. यहां एक सेल्फी जोन भी बनाया गया जो चर्चा का विषय बना रहा. लोकतंत्र के इस महापर्व के साथ छत्तीसगढ़ के पारंपरिक पर्व ने इस मतदान केंद्र की रौनक बढ़ा दी है.

8/8

आदर्श मतदान केंद्र

बालोद आदिवासी डौंडी क्षेत्र के कुमुड़कट्‌टा के मतदान केंद्र भी आदर्श रूप से तैयार किया गया. यहां पर आदिवासी संस्कृति को संजोए हुई थीम देखने को मिली.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link