PHOTOS: जज्बे को सलाम, खेत की मेड़ पर शिक्षा की लौ जला रही मासूम बच्ची, तस्वीरें जो छू लेंगी आपका दिल

MP News: कहते हैं कि हालात कितने भी बुरे क्यों न हों, साहस कभी खत्म नहीं होता. ऐसा ही एक खास नजारा मध्य प्रदेश के रायसेन से देखने को मिला है. यहां खेत के किनारे पढ़ाई कर रही एक बच्ची की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

रंजना कहार Sun, 12 May 2024-11:11 am,
1/7

मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. इन तस्वीरों में एक लड़की खेत के किनारे बैठकर पढ़ाई करती नजर आ रही है. इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा- 'अभी तक महापुरुषों की जीवनी में पढ़ा था, पर आज अपनी आँखों से देखा. माता-पिता खेत में काम कर रहे हैं, बिटिया सड़क किनारे बैठकर पढ़ाई कर रही है'.

 

 

अभी तक महापुरुषों की जीवनी में पढ़ा था, पर आज अपनी आँखों से देखा। माता-पिता खेत में काम कर रहे हैं, बिटिया सड़क किनारे बैठकर पढ़ाई कर रही है। प्रसन्नतावश रुक कर बिटिया को आशीर्वाद दिया और परिजनों से भेंट की। pic.twitter.com/kZJHWs3iqn

— Narendra Shivaji Patel (मोदी का परिवार) (@nsp2106) May 11, 2024

2/7

सड़क किनारे पढ़ रही बच्ची को देखकर राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल खुशी से रुके और बेटी को आशीर्वाद दिया और उसके परिवार से भी मुलाकात की.

 

3/7

कहते हैं जहां चाह वहां राह होती है, प्रतिभा को कोई भी बाधा नहीं रोक सकती. एक तरफ बच्चे पढ़ाई से विमुख हो रहे हैं तो दूसरी तरफ ये मनमोहक तस्वीरें सामने आई हैं. जहां खेत के पास सड़क पर मासूम बेटी किताबों में उलझी नजर आई.

 

4/7

वायरल हुई तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे एक मासूम बच्ची खेत के किनारे अपना भविष्य बनाने में लगी हुई है.बच्ची ने किसी की परवाह किए बिना अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित किया है.

 

5/7

इन तस्वीरों पर लोग जमकर प्यार बरसा रहे हैं. लोगों का कहना है कि ऐसे बच्चे ही आगे बढ़ते हैं और अपने माता-पिता का नाम रोशन करते हैं.

 

6/7

बता दें कि अच्छी शिक्षा से ही व्यक्ति इस दुनिया में सफलता हासिल कर सकता है। हालाँकि, हर कोई इतना भाग्यशाली नहीं होता कि उसे अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा मिल सके.

 

7/7

बहुत से लोग कठिनाइयों के साथ जीवन जीते हैं और उनमें उतनी क्षमता नहीं होती. हालांकि, कुछ ऐसे भी होते हैं जो दृढ़ निश्चय के साथ पढ़ाई करते हैं और अपनी मेहनत के दम पर वह मुकाम हासिल कर लेते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link