Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन जरूर खिलाएं गाय को रोटी, बनेंगे बिगड़े काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Shukrawar Ke Upay: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कभी कमी नहीं होती है.

रंजना कहार Fri, 07 Jun 2024-8:00 am,
1/7

इन मंत्रों का करें जाप

देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को ॐ शुं शुक्राय नमः या ॐ हिमकुण्डमृणालभं दैत्यानां परं गुरुं सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणम्यहम् मंत्र का जाप करें.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

2/7

नीम के पेड़ पर जल चढ़ाएं

दुखों से मुक्ति पाने के लिए हर शुक्रवार को नीम के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को देवी दुर्गा का स्वरूप माना जाता है. जल चढ़ाने से देवी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

 

3/7

कमल गट्टे की माला

अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी का नाम जपें. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

 

4/7

अखंड ज्योति

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार को मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति जलाएं. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है.

 

5/7

गाय को खिलाएं रोटी

अगर आपके घर में हमेशा कलह रहता है तो आपको हर शुक्रवार को गाय को रोटी खिलाना शुरू कर देना चाहिए. इससे आपके घर में कलह खत्म हो जाएगी.

 

6/7

अगर आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहता है और पैसों की भी कमी रहती है तो शुक्रवार के दिन ये उपाय जरूर करें। इससे आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

 

7/7

शुक्रवार का दिन संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. आज हम आपको पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार शुक्रवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link