इन राशि वालों के आने वाले हैं अच्छे दिन, कैसा होगा आपका सप्ताह, पढ़ें 14 से 20 अक्टूबर तक का राशिफल

Weekly Horoscope 14 Oct to 20 Oct 2024: 14 अक्टूबर से नया सप्ताह शुरू रहा है. इसी सप्ताह से नवरात्रि और विजयादशमी समाप्त का त्यौहार समाप्त हो जाएगा. आने वाले सप्ताह कई मायनों में बेहत खास होने जा रहा है. एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानिए मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा.

महेंद्र भार्गव Sun, 13 Oct 2024-11:53 pm,
1/12

मेष राशि

यह सप्ताह गतिविधि और अवसरों से भरा होने वाला है. नए शौक तलाशने या पुरानी रुचियों को फिर से देखने के लिए आकर्षित हो सकते हैं जो आपको खुशी देती हैं. अपनी प्रतिभा और विचारों को प्रदर्शित करने के लिए यह एक बढ़िया समय है, जिससे आप खुद को सुर्खियों में चमकने का मौका दे सकें. हालांकि, जबकि सूर्य की ऊर्जा आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है, सावधान रहें कि यह आपको आवेगपूर्ण निर्णयों की ओर न ले जाए.

2/12

वृषभ

यह सप्ताह व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करने और घर पर अधिक समय बिताने के लिए एकदम सही है. यह अनसुलझे भावनात्मक या पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने और अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने का सबसे अच्छा क्षण है. सफाई, पुनर्सज्जा या पुनर्व्यवस्था करके अपने रहने की जगह को बेहतर बनाना आपको आराम और शांति प्रदान कर सकता है. करियर के लिहाज से, नौकरी चाहने वालों को रियल एस्टेट, इंटीरियर डिज़ाइन या पारिवारिक परामर्श में संभावना के साथ कार्य-जीवन संतुलन को प्राथमिकता देनी चाहिए. 

3/12

मिथुन

यह सप्ताह बौद्धिक रूप से उत्तेजक और अवसरों से भरा होगा. आपकी स्वाभाविक बुद्धि और आपके संचार कौशल में वृद्धि होगी, जिससे सार्थक बातचीत में शामिल होने, नई चीजें सीखने और विचारों को साझा करने का यह एक शानदार समय होगा. आपका दिमाग सामान्य से अधिक तेज होगा, जिससे आप ज्ञान को जल्दी समझ पाएंगे और आसानी से निर्णय ले पाएंगे. हालांकि, अपने आप को बहुत अधिक जानकारी से ओवरलोड न करें. आपके करियर में, सूर्य आपकी संचार और मल्टीटास्किंग क्षमताओं को बढ़ाता है.

4/12

कर्क

यह सप्ताह वित्तीय स्थिति और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अच्छा है. यह आपकी वित्तीय योजनाओं की समीक्षा करने, निवेश विकल्पों का पता लगाने या अपनी आय बढ़ाने के तरीके खोजने का एक बढ़िया समय है. हालाकि, याद रखें कि असली धन केवल पैसे के बारे में नहीं है - अपने कौशल, चरित्र और क्षमता जैसी व्यक्तिगत संपत्तियों पर विचार करें. आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास जीवन के सभी क्षेत्रों में आपकी सफलता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकते हैं. इस अवधि के दौरान अनावश्यक फिजूलखर्ची से बचें.

5/12

सिंह

यह सप्ताह सिंह राशि वालों के लिए व्यक्तिगत विकास, आध्यात्मिक और भावनात्मक सुधार और कुछ नया शुरू करने पर ध्यान केंद्रित करने का एक बेहतरीन अवसर है. आपकी स्वाभाविक नेतृत्व क्षमताएं उजागर होंगी, जिससे आपको अपने जीवन की पूरी जिम्मेदारी लेने और दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करने का आत्मविश्वास मिलेगा. हो सकता है कि आपको दूसरों की नज़र में अपने बारे में जो नज़रिया है, उसे बदलने के लिए दृढ़ता से प्रेरित किया जाए, चाहे वह आपके दिखावे के माध्यम से हो या आपके कार्यों के माध्यम से. 

6/12

कन्या

यह सप्ताह आपको रुकने और अपने जीवन पर चिंतन करने का सही अवसर प्रदान करता है. आत्म-चिंतन के लिए समय निकालकर इस ऊर्जा का स्वागत करें. आपको ज्वलंत सपने आ सकते हैं, इसलिए सपनों की डायरी रखना उपयोगी हो सकता है. यह आध्यात्मिक या आध्यात्मिक अध्ययनों, जैसे योग या ऊर्जा उपचार का पता लगाने का भी एक अच्छा समय है, लेकिन अत्यधिक पलायनवाद से बचने के प्रति सचेत रहें. यह सप्ताह पिछली समस्याओं को भी सामने लाता है, जो उपचार और व्यक्तिगत विकास का अवसर प्रदान करता है. हालांकि यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह आत्म-विकास के लिए एक शक्तिशाली अवधि है.

7/12

तुला

यह सप्ताह तुला राशि वालों को अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करने और समूह गतिविधियों में शामिल होने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है. नए दोस्त बनाने, पुराने दोस्तों से फिर से जुड़ने और धर्मार्थ संगठनों में शामिल होने के लिए यह एक आदर्श समय है. यह आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करने का भी समय है. दोस्तों या समान विचारधारा वाले लोगों के साथ बातचीत आपके सपनों को प्राप्त करने के लिए सहायक सलाह या प्रेरणा दे सकती है. 

8/12

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह उनके करियर और सार्वजनिक जीवन में आगे बढ़ने के लिए बेहद अनुकूल है. आप अपने आप को काम पर सुर्खियों में पा सकते हैं, अपने पर्यवेक्षकों और सहकर्मियों से ध्यान प्राप्त कर सकते हैं, जिससे पर्दे के पीछे नए अवसर मिल सकते हैं. यह आपके करियर के विकास पर विचार करने और उस प्रभाव की कल्पना करने का एक शानदार क्षण है जिसे आप बनाना चाहते हैं. 

9/12

धनु

यह सप्ताह धनु राशि वालों के लिए एक रोमांचक समय है, क्योंकि आप संभवतः ऐसी गतिविधियों में शामिल होंगे जो आपकी जागरूकता का विस्तार करेंगी और आपकी सामान्य सोच को चुनौती देंगी. नए विचारों का मनोरंजन करने, सार्थक चर्चा करने या लंबे समय से वांछित यात्रा की योजना बनाने के लिए यह एक आदर्श क्षण है. आपका आशावाद स्वाभाविक रूप से बढ़ेगा, जिससे आपको सकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करने और जीवन की घटनाओं में उद्देश्य तलाशने में मदद मिलेगी.

 

10/12

मकर

यह सप्ताह मकर राशि वालों के लिए आत्मनिरीक्षण और असहज सत्य का सामना करने की इच्छा से चिह्नित है. आप अपने जीवन और पर्यावरण में भावनात्मक अंतर्धाराओं के प्रति अधिक सजग महसूस कर सकते हैं. अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें, जो इस अवधि के दौरान विशेष रूप से बढ़ जाता है, जबकि सीखने और आत्म-विकास के लिए ऊर्जा और जुनून मजबूत है. टकराव से दूर न भागें - वे जीवन को बदलने वाली अंतर्दृष्टि ला सकते हैं. नौकरी चाहने वालों को सतही स्तर के प्रस्तावों से परे देखना चाहिए और शोध, विश्लेषण या संसाधनों के प्रबंधन से जुड़ी भूमिकाओं पर विचार करना चाहिए.

11/12

कुंभ

यह सप्ताह दूसरों के साथ आपकी बातचीत और उन रिश्तों के भीतर की गतिशीलता पर जोर देता है. आप व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह के संबंधों के पारस्परिक लाभों के बारे में अधिक जागरूक हो जाएंगे. असंतुलन को दूर करने और स्वस्थ, अधिक सहकारी बातचीत की दिशा में काम करने का यह एक बढ़िया समय है. आपकी स्वतंत्र प्रकृति को चुनौती महसूस हो सकती है. आपको दूसरे लोगों के दृष्टिकोण से चीजों को देखना आसान लगेगा, जो संघर्षों को हल करने और समझौता करने में मदद करेगा.

12/12

मीन

यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए अपनी दिनचर्या में अधिक संगठन और संरचना लाने का आदर्श समय है. आप साफ-सफाई, योजना बनाने और बेहतर जीवन विकल्प चुनने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे, जिससे आपकी रचनात्मक ऊर्जा को पनपने के लिए जगह मिल सकती है. आपका ध्यान आपके स्वास्थ्य पर है, जिससे यह आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने का एक शानदार अवसर है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link