PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2022 को 72 साल के हो जाएंगे. पीएम मोदी 72 साल की उम्र में भी युवाओं के यूथ आइकन हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी वो काफी फिट नजर आते हैं. पीएम मोदी 2 बार भारत के प्रधानमंत्री बन चुके है. पीएम मोदी का यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है. उन्होंने अपने जीवन में चाय बेचने तक का काम किया और इतने सफल हुए कि आज लोगों को उनके नाम के सिवा कोई और पसंद नहीं आता. पीएम मोदी का सफर बेहद ही प्रेरणादयक है. पीएम मोदी के जीवन पर फिल्में और वेब सीरीज पर बन चुकी हैं. आइए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी मूवीज के बारें में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. मूवी में विवेक ओबरॉय ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था. फिल्म में पीएम मोदी के राजनीतिक छात्र जीवन से लेकर मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है.



चलो जीते हैं
यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है. इस मूवी के डायरेक्टर मंगेश हडावले है. इसे 66वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था.



मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन
मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी वेब सीरीज है. 10 एपिसोड वाली यह सीरीज PM मोदी के लाइफ पर आधारित है. इस वेब सीरीज को मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है. इसे आप Amazon Prime पर देख सकते हैं.



मोदी-CM To PM
मोदी-सीएम टू पीएम वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन का दूसरा पार्ट है. यह सीरीज 2020 में रिलीज हुई थी. इसमें नरेंद्र मोदी के जीवन की मुख्यमंत्री बनने के बाद से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है.