MP latest News: मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, बीजेपी की सरकार में हर वर्ग प्रदर्शन कर रहा है. कांग्रेस की सरकार में सभी की सुनवाई होती थी. कांग्रेस ने आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो अब तक ओल्ड पेंशन लागू हो गया होता. कांग्रेस शासित राज्यों में ओल्ड पेंशन लागू है. कांग्रेस की सरकार आएगी तो ओल्ड पेंशन लागू किया जाएगा क्योंकि शिवराज सरकार से हर वर्ग नाराज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कई बार उठी मांग
शासकीय कर्मचारियों की नाराजगी एक बार फिर मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर भारी पड़ने वाली है. मध्यप्रदेश में कुछ ही महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सरकारी कर्मचारियों ने अपनी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल था. जानकारी के अनुसार न्यू मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन संघ के बैनर तले सभी सरकारी विभागों के शासकीय अधिकारी कर्मचारियों ने पेंशन नहीं तो वोट नहीं की महाशपथ कार्यक्रम का आयोजन भिंड शहर की दयाल वाटिका में किया था. 


कार्यक्रम में उपस्थित शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने महाशपथ ली थी कि "जात धर्म नहीं देखेंगे जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा उसी को वोट देंगे." कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीलेश शर्मा मुख्य अतिथि रहे. नीलेश शर्मा ने कहा कि, जो पेंशन की बात करेगा वही प्रदेश पर राज करेगा. नीलेश शर्मा ने आगे कहा कि कर्मचारियों ने तय किया है कि आने वाले चुनाव में जो भी प्रत्याशी वोट मांगने उनके दरवाजे पर आएगा तो दरवाजों पर पंपलेट लगे मिलेंगे कि जो भी पेंशन की बात करेगा उसी को वोट देंगे. 


यह भी पढ़ें: MP NEWS: चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने लिया 1 हजार करोड़ रुपये का कर्ज, जानें आपका कितना बढ़ेगा बोझ?


 


मध्य प्रदेश में निकाली गई थी विशाल तिरंगा यात्रा
बता दें कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते रविवार को प्रदेशभर से आए कर्मचारियों ने  आंबेडकर पार्क में एक दिवसीय धरना दिया था. उन्होंने बड़ी संख्या में विशाल तिरंगा रैली निकाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्मचारियों ने कहा था कि अगर सरकार पुरानी पेंशन समेत उनकी अन्य मांगों को पूरा नहीं करती है तो उनका और उनके परिवार का वोट मांग पूरी करने वाली पार्टी को जाएगा.


रिपोर्टर- अजय दुबे