Indian Railways News: भोपाल/बिलासपुर। एक ओर उत्तर मध्य रेलवे के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन में वाशेबल अप्रोन के काम के कारण छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं अब मध्य प्रदेश महाराष्ट्र में हुई बारिश का असर भी रेल सेवाओं पर पड़ने लगा है. रेल प्रशासन ने बारिश के कारण 10 ट्रेनें रद्द कर दी है. इससे दिल्ली-मुंबई रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को समस्या हो सकती है. हालांकि, प्रशासन जल्ट रूट को दुरुस्त करने के लिए काम कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के कारण 10 ट्रेनें रद्द
18 सितंबर, 2023 को दाहोद से चलने वाली गाड़ी संख्यां 19339 दाहोद भोपाल नागदा से चलेगी और दाहोद से नागदा के मध्यन निरस्त रहेगी. इसके साथ ही भारतीय रेल ने 10 अन्य ट्रेनों को निरस्त किया है. कई के रूट बदल दिए गए हैं.


सही समय में अमरूद खानें के 10 फायदे



कहां हुआ हादसा
रतलाम रेल मंडल के रतलाम गोधरा खंड में अमरगढ़-पंचपिपलिया स्टेशन के बीच चट्टान का पत्थर रेलवे ट्रेक पर आ गिरा है. इस कारण अमरगढ़ और पंचपिपलिया के बीच ट्रेन नंबर 12494 निजामुद्दीन-मिराज का एक इंजन और पावर कार पटरी से उतर गया है. इस कारण डाउन रेल मार्ग में लगातार ट्रेनों के आवागमन में बदलाव किया जा रहा है.


35 दिनों तक 16 ट्रेन रद्द
बिलासलपुर से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को पहले से रद्द किया गया है. इसमें ये ट्रेनें अलग-अलग तारिखों में 35 दिनों के लिए रद्द रहेंगी. ये फैसला रेलवे ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन में वाशेबल अप्रोन के काम के कारण लिया है.


सांड और बैल में क्या अंतर होता है?



लोगों की बढ़ रही समस्या
आज तीज है. इसके साथ ही गणेशोत्सव की भी शुरूआत हो रही है. इन त्यौहारों में यात्री गाड़ियों पर दबाव बढ़ता है. ऐसे में लोगों ने पहले से टिकट कर रखा है. अब गाड़ियों के कैंसल होने से समस्या बढ़ रही है. वहीं मौसम के कारण गाड़ियों के समय और रूट में हो रहा परिवर्तिन इस समस्या को बढ़ा रहा है.


Saap Ka Video: ऐसी मैचिंग तो लड़कियां भी नहीं करतीं, पता ही नहीं चलेगा कब आया सांप