भोपालः मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से हालात बिगड़ रहे हैं. इस बीच विपक्ष ने शिवराज सरकार पर कोविड के मामलों का डेटा छिपाने का आरोप लगाया है. इस मुद्दे पर जब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से सवाल किया गया, तो उन्होंने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरोना का कोई डेटा नहीं छिपा रही है. उन्होंने कहा कि वह हर दिन मुख्यमंत्री के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक में शामिल हो रहे हैं, प्रदेश में कोविड की रोकथाम के लिए सभी काम सरकार की तरफ से किए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह समय राजनीति करने का नहीं 
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारियां दी हैं. मैं लोगों से अपील करता हूं कि यह वक्त किसी को दोष देने और राजनीति करने का नहीं है, यह समय एक साथ रहने और इस महामारी से लड़ने का है. महामारी से लड़ने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है. प्रशासन बिस्तर, ऑक्सीजन की आवश्यकता, और इंजेक्शन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है. 


मरीजों को दी जा रही सभी सुविधा
प्रभुराम चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते वह लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध है, उन्होंने खुद कोविड के मरीजों से बात की है. सरकार कोरोना से जुड़ा कोई भी आंकड़ा नहीं छुपा रही है. हम हर दिन कोविड मामलों की संख्या को अपडेट कर रहे हैं. अस्पतालों में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ लगातार कोरोना मरीजों का इलाज करने में जुटा हुआ है. इसके अलावा कोरोना से जिन मरीजों की मौत हो रही है, उनका अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल के तहत ही किया जा रहा है. हम हर दिन सही आंकड़े अपडेट कर रहे हैं और लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः देश में नहीं होगी Corona Vaccine की कमी, दुनियाभर से टीके खरीदेगी सरकार, जेब पर पड़ सकते हैं भारी!


कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतें
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचने सावधानी जरूर बरतें. हम सभी लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे सामाजिक दूरी बनाए रखें और मास्क पहनें. हम व्यवस्थाओं पर काम कर रहे हैं और हमें महाराष्ट्र और गुजरात से ऑक्सीजन मिल रही है. अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाई गई है. प्रदेश सरकार पूरी क्षमता के साथ लोगों कोरोना से बचाने का काम कर रही हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जो आगे आ रहे हैं और कोविड के समय में समाज की मदद कर रहे हैं. 


MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज 
मध्य प्रदेश में भी कोरोना से हालत तेजी से बिगड़ते जा रहे हैं. लगभग हर शहर के अस्पताल बेड और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के चार बड़े शहरों में 4,511 नए मरीज मिले हैं.  24 मौतें हुई हैं. एक दिन पहले 4,136 मरीज मिले थे और 21 मौतें हुई थीं. 


ये भी पढ़ेंः जरूरी खबरः बढ़ते कोरोना के बीच किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, बंद नहीं होगा यह काम


WATCH LIVE TV