MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक देखने को मिलने लगी है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की गतिविधियां देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो  ग्वालियर, भोपाल, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, छतरपुर, सहित कई जिलों में मध्यम से लेकर तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से कतराने लगे, इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के कई जिलों में भी आज तेज बारिश होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जारी रहेगा दौर 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी भोपाल, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर सहित कई जिलों में इंद्रदेव मेहरबान रहे, यहां पर तेज बारिश हुई, बता दें कि प्रदेश में 21 जून से लगातार बारिश हो रही है, ऐसे में जून महीने में 9.5 इंच पानी गिर चुका है, जो जून कोटे में 4.3 इंच ज्यादा है. 


विभाग के मुताबिक आज यानि की 29 जून से लेकर 1 जुलाई तक भोपाल, ग्वालियर, मंदसौर सहित कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है, बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी, बताया जा रहा है कि इसकी वजह से दिन का पारा 29 डिग्री और रात का पारा 21 डिग्री तक पहुंच सकता है. 


हुई मौत
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, तेज बारिश की वजह से जहां पर एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ कई घर पर ये कहर बनकर टूटी है, बता दें कि दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं. 


छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कम बारिश हुई है. यहां पर मानसून पहुंचने में देरी हुई है, हालांकि आज, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़ सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है.