बुरहानपुरः मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए प्रशासन लगातार सख्ती बरत रहा है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सात जिलों में हर रविवार को लॉकडाउन लगाने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए हैं. वहीं अब महाराष्ट्र से लगी सीमाओं पर भी सख्ती शुरू हो गई है. महाराष्ट्र से लगे बुरहानपुर जिले के शेखापुर गांव में भी लॉकडाउन लगाए जाने का निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किया है.  इस गांव की सीमाएं महाराष्ट्र से लगी हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेखापुर गांव में लगातार मिल रहें है कोरोना संक्रमित मरीज 
दरअसल, बुराहनपुर जिले की शेखापुर पंचायत में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, इस गांव की सीमाएं महाराष्ट्र से लगी हुई है. ऐसे में राजस्व विभाग ने शेखापुर गांव और उसके आस पास के एरिया में 27 मार्च तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया है. बुरहानपुर जिले के कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि आज रात 12 बजे से 27 मार्च सुबह 6 बजे तक शेखापुर गांव और आस पास के क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान महाराष्ट्र से लगी शेखापुर गांव की सभी सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जाएगा, यहां किसी भी प्रकार की कोई आवाजाही नहीं रहेगी. जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए हैं. 


महाराष्ट्र से लगी सीमाओं पर बढ़ाई जा रही है सख्ती 
दरअसल, महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में मध्य प्रदेश के जिन जिलों की सीमाएं महाराष्ट्र से सटी है वहां सख्ती बढ़ाई जा रही है. महाराष्ट्र से सटे बैतूल, खरगोन और छिंदवाड़ा जिले में हर रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने का निर्णय लिया है. ऐसे में अब बुरहानपुर जिले में भी सख्ती बरती जा रही है. 


ये भी पढ़ेंः MP में संडे लॉकडाउन वाले जिलों के साथ 20 से ज्यादा केस वाले 13 जिलों में ये पाबंदियां भी लागू रहेंगी


अब मध्य प्रदेश के कुल 7 जिलों में संडे लॉकडाउन रहेगा
इस तरह अब प्रदेश के 7 शहरों में हर सप्ताह के शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 32 घंटे का संपर्ण लॉकडाउन रहेगा. राजधानी भोपाल और जबलपुर में कोरोना के नए मामले 7 दिन में 100% से ज्यादा बढ़ चुके हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 10,000 के पार पहुंच गए हैं. इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, उज्जैन, सागर, खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और बड़वानी जिलों में 20 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं.


संडे लॉकडाउन वाले जिलों में ये पाबंदियां भी लागू रहेंगी
इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कुछ पाबंदियां लागू की हैं. इन सभी 7 जिलों में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी. हालांकि, टेक-अवे और होम डिलीवरी चालू रहेगी. प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना केस की संख्या 20 से ज्यादा है, वहां होली और शब-ए-बरात में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. इन सभी जिलों में स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. शादी समारोह में 50 और शवयात्रा में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.


ये भी पढ़ेंः शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, अब इन जिलों में हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन


WATCH LIVE TV