महेंद्र दुबे/दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह में लव जिहाद को लेकर सड़क पर बवाल देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ दिनों से स्थानीय हिन्दू संगठन प्रदर्शन कर रहे थे, तो अब हिंदूवादी नेता उपदेश राणा की एंट्री हो गई है. उपदेश दमोह में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए हैं. और लव जिहाद को लेकर शासन प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हिंदूवादी नेता 
हिंदूवादी नेता उपदेश राणा आज अपनी टीम के साथ दमोह आये तो उन्होंने स्थानीय हिन्दू संगठनों के साथ अम्बेडकर चौराहे पर प्रदर्शन किया. राणा का आरोप है कि दमोह में संगठित रूप से इस तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. राणा ने दमोह में लव जिहाद, गंगा जमना स्कूल के हिज़ाब कांड और धर्मान्तरण जैसे मामलों का जिक्र करते हुए यहां शासन प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किए. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई थी. लड़की बालिग है उसके बयानों के आधार पर उसे लिव इन रिलेशन में रहने का अधिकार है. फिलहाल हिन्दू वादी नेता उपदेश राणा और कई कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हुए हैं.


जानें पूरा मामला
दरअसल कुछ दिन पहले एक मामला सामने आया था, जिसमें एक मुस्लिम युवक मुबारिक खान एक हिन्दू लड़की के साथ भाग गया था. 42 साल का मुबारिक खान पहले से शादीशुदा है और उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई है. उसके दो बच्चे भी हैं. मुबारिक के साथ गई हिन्दू लड़की 23 साल की है. इस मामले में लड़की के माता-पिता ने पुलिस से गुहार लगाई जिसके बाद पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी का मामला भी दर्ज किया. लड़की नहीं मिली तो हिन्दू संगठनो ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और मुबारिक और लड़की को पकड़ लिया गया. लेकिन दोनों के मिलने के बाद ये मामला कानूनन उलझ गया.


यह भी पढ़ें: Ram Mandir: दिग्विजय सिंह ने फिर उठाए राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल! भाजपा पर लगाया ये आरोप?


मुबारिक और लड़की ने कुछ दस्तावेज पेश किए और दोनों ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने की बात कही. इतना ही नहीं दोनों ने पुलिस को कानूनी खाना पूर्ति के दस्तावेज भी मुहैया कराए. चूंकि दोनों बालिग हैं. और लिहाजा कानून के मूताबिक दोनों साथ रह सकते हैं. पुलिस ने अपनी खानापूर्ति करके दोनों को जाने दिया.