MP CG Mausam Samachar: भोपाल/रायपुर। देश में मानसून की विदाई लगभग पूरी तरह से हो गई है. इसके साथ ही उत्तरी हवाओं के कारण अब मौसम (Weather Update) में नमी आने लगी है. कुल मिलाकर देश के बड़े हिस्से में ठंड फील होने लगी है. ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) का है. जहां कुछ इलाकों में तो पारा 15 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. गुलाबी ठंड पड़ने लगी है जो आने वाले समय में और बढ़ेगी. आइये जानें मौसम विभाग की पूर्वानुमान (Winter Forecast) क्या कहता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश मौसम (MP Mausam Samachar)
प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. रात में गुलाबी ठंड और दिन में गर्मी का ऐहसास है. मौसम विभाग की माने तो एक हफ्ते अभी मौसन ऐसा ही रहने वाला है. हालांकि, उसके बाद सर्दी में इजाफा होगा. हालांकि, प्रदेश के चट्‌टानी और जंगली इलाकों में रात का पारा 15 डिग्री तक पहुंचने लगा है. पचमढ़ी, रीवा, उमरिया, मलांजखंड और मंडला में रात में अच्छी ठंड हो रही है.


7 दिन में बनना है 'महापुरुष', रोजाना खाएं 50 ग्राम ये चीज



छत्तीसगढ़ मौसम (CG Mausam Samachar)
राज्य में लगातार मौसम बदल रहा है. दोपहर के समय धूप और रात में ठंड हो रही है. दोपहर में पारा 30, 32 डिग्री रह रहा है वहीं रात में ओस पड़ने लगी है. हालांकि, प्रदेश के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे गिरने लगा है. राजधानी रायपुर के साथ ही दुर्ग, भिलाई और कुछ इलाकों में कोहरा छाने लगा है. यहां दिन के तापमान में भी कमी आ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री डोंगरगढ़ और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री कोरिया और बलरामपुर में दर्ज किया गया.


ठंडी की 15 रात में अपमाएं सरसों, मेथी और लहसुन का ये उपाय