रायपुर: कबीरधाम जिले के निवासी झामसिंह ध्रुर्वे की मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा गोली चलाने से हुई मौत के मामले में छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखकर उच्चस्तरीय जांच की मांग है. वन मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस की गोली से मरने वाले झामसिंह ध्रुर्वे, कबीरधाम जिले के विकासखंड बोड़ला अंतर्गत ग्राम बालसमुंद के निवासी थे. वे आदिवासी वर्ग से ताल्लूक रखते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP: 21 सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल, नाराज पालकों ने दी बच्चों को स्कूल नहीं भेजने की धमकी


वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र कवर्धा के ग्राम बालसमुंद निवासी नेमसिंह ध्रुर्वे ने 8 सितंबर को छत्तीसगढ़ के जिला कबीरधाम के थाना झलमला प्रभारी को अभ्यावेदन दिया है. अभ्यावेदन के आधार पर पड़ताल में यह संज्ञान में आया है कि मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में 6 सितंबर को दो निर्दोष आदिवासियों झामसिंह ध्रुर्वे और नेमसिंह ध्रुर्वे पर अकारण ही गोली चलाई गई. जिससे झामसिंह ध्रुर्वे की मौत हो गई और नेमसिंह ध्रुर्वे पर गोली का निशाना चूक गया.



वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने एमपी के सीएम शिवराज सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को लिखे इस पत्र में बताया कि उक्त घटना से आदिवासी सामाज नाराज है. आपको बता दें कि एमपी के बालाघाट जिले के गढ़ी में नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई फायरिंग के बाद सर्चिंग के दौरान एक व्यक्ति की लाश मिली थी.


NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम 11 बजे से, परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान


जिसके बाद मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था है कि उनका बेटा मछली पकडऩे गया था, लौटते समय नक्सली होने के शक में उसकी हत्या कर दी गई. 


Watch Live TV-