Ujjain Mahakaleshwar Temple: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर ने अपने प्रसिद्ध लड्डू प्रसाद के पैकेट का डिज़ाइन बदल दिया है. महाकाल मंदिर समिति की बैठक में लड्डू प्रसाद के पैकेट के नए डिज़ाइन को मंज़ूरी दे दी गई. आपको बता दें कि मंदिर समिति को यह फ़ैसला इंदौर हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के बाद लेना पड़ा. पहले पैकेट पर मंदिर के शिखर की तस्वीर होती थी, लेकिन अब उसे हटाकर लड्डू और फूलों की तस्वीरें लगा दी गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उज्जैन महाकाल के प्रसाद पैकेट में बड़ा बदलाव
दरअसल, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में लड्डू प्रसाद के पैकेट को लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद प्रसाद के पैकेट की डिजाइन में अहम बदलाव किए गए हैं. मंदिर प्रबंध समिति ने बैठक में नए डिजाइन को मंजूरी दी जिसमें महाकाल शिखर की तस्वीर को हटा दिया गया है. यह फैसला इंदौर हाईकोर्ट की याचिका के बाद लिया गया, जिसमें मंदिर समिति को तीन महीने का समय दिया गया था. इसके बावजूद कार्रवाई में देरी हुई जिसके बाद याचिकाकर्ताओं ने दोबारा हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी थी. नए डिजाइन में अब लड्डू और फूलों की तस्वीरें प्रमुखता से दिखाई देंगी, जो श्रद्धालुओं के लिए नई सुविधा पेश करेगी.


उज्जैन कलेक्टर ने बताया कि मंदिर समिति ने बैठक में निर्णय लिया था कि पैकेट का डिजाइन बदला जाएगा और अब नए पैकेट में महाकाल मंदिर के शिखर की तस्वीर हटाकर नया डिजाइन तैयार किया गया है. अब महाकाल मंदिर समिति ने पैकेट से शिखर की तस्वीर हटा दी है.


मंदिर समिती की ओर से मांगी गई थी मोहलत
बता दें कि मंदिर समिति की ओर से कोर्ट से मोहलत मांगी गई थी और पुराने पैकेट के स्टॉक खत्म हो जाने के बाद नए पैकेट पर नए डिजाइन लाने का जवाब पेश किया था. 19 अप्रैल को महंत सुखदेवानंद, ब्रह्मचारी गुरु श्री महंत योगानंद, ब्रह्मचारी श्री शंभू पंच अग्नि अखाड़ा इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्रा साथ ही गुरु श्री स्वामी राधाकांताचार्य महाराज श्री दुर्गा शक्तिपीठ ने इंदौर बेंच में याचिका लगाई थी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!