Mahakal Temple Wall Collapse Incident: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में 27 सितंबर को तेज बारिश के बीच विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में दीवार गिर गई थी. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 3 लोग घायल हुए थे. इस हादसे के बाद पुलिस और प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है. एक तरफ अवैध दुकानों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर SP प्रदीप शर्मा ने थाना प्रभारी अजय वर्मा और उपनिरीक्षक बीट प्रभारी भंवर सिंह निगवाल निलंबित कर दिया है. वहीं, दूसरी तरफ  नगर निगम कमिश्नर आशीष पाठक ने भी जिम्मेदारों को सस्पेंड कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 पुलिसकर्मी सस्पेंड
इस मामले में  SP प्रदीप शर्मा ने महाकाल थाना प्रभारी(TI) अजय वर्मा और उपनिरीक्षक(SI) बीट प्रभारी भंवर सिंह निगवाल को निलंबित कर दिया है. 


नगर निगम कमिश्नर ने लिया एक्शन
मंदिर परिसर के पास अतिक्रमण हटाने में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर नगर निगम कमिश्नर आशीष पाठक ने भी कार्रवाई की है. कमिश्नर आशीष पाठक ने उपयंत्री गोपाल बोयत और विशेष गैंग प्रभारी मनीष बाली नगर निगम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही  महाकाल क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी प्लाटून कमांडर दिलीप बामनिया को भी निलंबित कर दिया है. 


महाकाल धाम की दीवार गिरी
बता दें कि 27 सितंबर को उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में तेज बारिश के कारण एक दीवार गिर गई.हादसा बाबा महाकाल धाम के गेट नंबर 4 पर हुआ. इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई, जबकि मलबे में दबने से तीन लोग घायल हो गए. 


पढ़ें पूरी खबर- तेज बारिश से गिरी महाकाल धाम की एक दीवार, दबे कई लोग, अब तक 2 की मौत


CM मोहन ने जताई थी चिंता
इस हादसे पर CM मोहन यादव ने चिंता जताते हुए मृतक और घायलों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता राशि का ऐलान भी किया था. मध्य प्रदेश शासन की ओर से मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए गए हैं. 


इनपुट- उज्जैन से राहुल राठौर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें- पर्यटकों से गुलजार होगा पन्ना टाइगर रिजर्व, आएंगे रिकॉर्ड सैलानी, 1 अक्टूबर से खुलेंगे दरवाजें


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!