Astro Tips: शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय, धन-दौलत के साथ होगी ऐश्वर्य की प्राप्ति

Shubham Tiwari
May 11, 2023

friday totke: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा की जाती है. इसके अलावा इस दिन सुख-सौंदर्य के कारक ग्रह शुक्रदेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए जानते हैं शुक्रवार के कुछ चमत्कारी पूजा उपाय के बारे में...

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी और शुक्रदेव की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त शुक्रवार के दिन पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ शुक्रदेव दिन कुछ विशेष पूजा उपाय करता है, उसके लाइफ में कभी किसी चीजी की कमी नहीं होती है और वे हमेशा सुखमय जीवन जीता है.

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल पुष्प अर्पित करें. इसके साथ ही दीपक में एक इलायची और लौंग डालकर कपूर को बाती के साथ डाल कर जलाएं और उनकी आरती उतारें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

शुक्रवार के दिन कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें और कुआंरी कन्याओं का खीर प्रसाद खिलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी.

शुक्रवार के दिन शुक्र देव का खास मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” या “ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं” का 108 बार जाप करना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

शुक्रवार के दिन सफेद रंग की चीजों का दान जैसे कि चावल, दूध, दही, आटा और मिश्री का दान करने से शुक्रदेव की कृपा प्राप्त होती है और हमारे सुख-सौंदर्य में वृद्धि होती है.

शुक्रवार को सुबह घर के मुख्य द्वार की सफाई करें और जल का छिड़काव करें. साथ ही दरवाजे पर शुभ लाभ और स्वास्तिक का चिह्न बनाएं, ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है.

शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ को मां दुर्गा का स्वरूप मानकर पूजा करें और नीम के पेड़ में जल अर्पित करें. ऐसा करने से ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है.

VIEW ALL

Read Next Story