भोपाल: कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें कई दावे कर रही हैं. कभी चिकित्‍सा सुविधाएं बढ़ाने की दुहाई दी जाती है तो कभी कोविड मरीजों के बेहतर होने के आंकड़े पेश किए जाते हैं. हालांकि कहीं न कहीं से हकीकत सामने आ ही जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ मध्‍यप्रदेश में, जब यहां के खंडवा में वन मंत्री विजय शाह  एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाने पहुंचे लेकिन खासी मशक्‍कत के बाद भी एम्‍बुलेंस स्‍टार्ट ही नहीं हुई. 


मंत्री ने भी लगाया एम्‍बुलेंस को धक्‍का 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एम्‍बुलेंस को स्‍टार्ट करने के लिए वहां मौजूद लोगों के साथ-साथ मंत्री ने भी इसे धक्‍का लगाया, लेकिन एम्बुलेंस टस से मस नहीं हुई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बाद में शाह ने बताया कि ये एम्‍बुलेंस 2004 की बनी हुई थीं इसलिए यह स्‍टार्ट नहीं हो पाईं. मंत्री ने यह भी कहा कि अब नई एम्बुलेंस के लिए ऑर्डर दिया गया है और पुरानी एम्‍बुलेंस को वापस डीलर के पास भेज दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: Coronavirus पर डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हुए PM Modi, कहा- वायरस ने अपनों को छीना


अधिकारियों पर भड़के मंत्री 


एम्‍बुलेंस स्‍टार्ट न होने पर मंत्री शाह अधिकारियों पर भड़क गए. उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को इन एम्बुलेंस को पहले ही चेक करना चाहिए था. बता दें कि शाह हरसूद में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने पहुंचे थे और इसके बाद उन्‍हें एम्‍बुलेंस का उद्घाटन करना था. गौरतलब है कि इससे पहले बिहार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पुरानी एम्बुलेंस को नया बताकर फिर से फीता काट दिया था, जिस पर खासा बवाल हुआ था. 


बता दें कि मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब तक 7 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 72 हजार से ज्‍यादा सक्रिय मामले हैं.