Madhya Pradesh Latest Political News: मध्य प्रदेश बीजेपी में 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में पार्टी की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक भी भाग लेंगे और सभी विधायकों से सीएम के पद के लिए उनके मन की थाह लेने की कोशिश करेंगे. उससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर 'सभी को राम राम' लिखा हुआ एक मैसेज पोस्ट किया. ट्वविटर पर किए गए पोस्ट में शिवराज सिंह चौहान की हाथ जोड़े हुए तस्वीर भी है. इससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. इसकी वजह ये है कि ‘राम राम’ का इस्तेमाल अभिवादन के साथ साथ विदाई संदेश, दोनों के रूप में किया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक दल की 11 दिसंबर को बैठक


मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रमुख वी डी शर्मा ने कहा कि विधायक और शीर्ष नेतृत्व तय करेंगे कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. उन्होंने बताया कि विधायक दल की 11 दिसंबर को पार्टी कार्यालय में अहम बैठक होगी. इसमें पार्टी की ओर से भेजे गए तीनों केंद्रीय पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. वे सोमवार सुबह यहां पहुंच जाएंगे. पार्टी की प्रक्रिया का पालन कर निर्णय लिया जायेगा. 


'दिन की शुरुआत राम के नाम से करना हमारी संस्कृति'


शिवराज चौहान के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह (भगवान) राम का देश है. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. हम सुबह एक-दूसरे का स्वागत 'राम, राम' कहकर करते हैं. दिन की शुरुआत राम के नाम से करना हमारी संस्कृति है.'



'पार्टी नेतृत्व के फैसले का सभी करेंगे सम्मान'


उन्होंने कहा कि भाजपा एक कैडर आधारित संगठन है और पार्टी कार्यकर्ता नेतृत्व द्वारा लिए गए किसी भी फैसले को स्वीकार करेंगे और उसका सम्मान करेंगे. शर्मा ने कहा, 'हमारा नेतृत्व...माननीय प्रधानमंत्री, माननीय अमित शाह जी, माननीय भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और केंद्रीय नेतृत्व निर्णय लेंगे. हमारा नेतृत्व जो निर्णय लेगा, उसका कार्यकर्ताओं द्वारा सम्मान किया जाएगा."


पार्टी ने तय कर दिए हैं 3 पर्यवेक्षक


एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'विधायक अपना नेता तय करेंगे. भाजपा ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश में अपने विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. माना जा रहा है कि विधायक दल के साथ रायशुमारी के बाद राज्य में नए सीएम के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.


(एजेंसी भाषा)