मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सभी सीनियर पुलिस कर्मियों के साथ मुंबई रेप पर आपात बैठक की है. बताते चलें कि मुंबई (Mumbai Rape) में एक 30 साल की महिला के साथ दिल्ली की 'निर्भया' जैसी हैवानियत होने के बाद देश गुस्से में है. हॉस्पिटल में भर्ती होने के करीब 33 घंटे बाद शनिवार को रेप पीड़िता ने दम तोड़ दिया. ऑपरेशन करने के बाद भी महिला की जान नहीं बचाई जा सकी. उसका काफी खून बह चुका था.


सीएम ने दिए पुलिस अधिकारियों को विशेष आदेश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घटना के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि कल (रविवार) से मामले में विशेष सरकारी अभियोजक नियुक्त कर कोर्ट केस तैयार करें. साथ ही इस बैठक में पुलिस को और अधिक सतर्क रहने और महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने के भी निर्देश दिए गए. सीएम के साथ इस बैठक में मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, डीजीपी संजय पांडे, मुंबई के सीपी हेमंत नागराले, ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर विश्वास नागरे पाटिल, संयुक्त सीपी क्राइम मिलिंद भारम्बे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें: Gujarat में नया CM चुनने की कवायद शुरू, आज अहमदाबाद जाएंगे Amit Shah


शिवसेना ने कहा मुआवजा दिलाने के लिए करेंगे सीएम से चर्चा  


महाराष्ट्र में क्रूरतापूर्ण दुष्कर्म की शिकार 30 वर्षीय महिला की अस्पताल में बहुत ज्यादा खून बहने के बाद मौत हो गई, जिससे सियासी बवाल मच गया है. सत्ताधारी पार्टी (शिवसेना) एमएलसी डॉ मनीषा कायंडे ने बताया कि, 'यह दुखद अंत है. उन्हें बहुत गंभीर आंतरिक चोटें आई थीं और उनका निधन हो गया. पीड़िता की दो नाबालिग बेटियां हैं और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महिलाओं के लिए सरकारी योजनाओं के तहत उनके लिए मुआवजे पर विचार करने की अपील की. शुक्रवार की सुबह हुई इस घटना से पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया और शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया.'


देवेंद्र फडणवीस ने की ये मांग


इस घटना के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि ये जिस प्रकार की घटना है मानवता पर कालिख पोतने वाली है. निर्भया कांड को याद दिलाने वाली घटना है. ऐसे आरोपी का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर फांसी की सजा देने की मांग करेंगे. इधर रेप की घटनाएं बहुत बढ़ी हैं. चीफ जस्टिस से मांग करके इस तरह की घटनाओं का फास्ट ट्रैक कोर्ट से जल्दी निपटारा करवाने की जरूरत है.


LIVE TV