Gujarat में नया CM चुनने की कवायद शुरू, आज होगी विधायकों की बैठक
Advertisement

Gujarat में नया CM चुनने की कवायद शुरू, आज होगी विधायकों की बैठक

गुजरात में बीजेपी के विधायक दल की रविवार को बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. 

Gujarat में नया CM चुनने की कवायद शुरू, आज होगी विधायकों की बैठक

गांधीनगर: गुजरात  (Gujarat) के सीएम विजय रुपाणी (Vijay Rupani) के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में हलचल तेज हो गई है. रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक हो सकती है. इस बैठक में नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है.

  1. विजय रुपाणी ने शनिवार को दिया इस्तीफा
  2. बीजेपी ने रविवार को बुलाई विधायक दल की बैठक
  3. विपक्षी MLA जिग्नेश मेवाणी ने ली चुटकी

मांडविया और नितिन पटेल गांधीनगर पहुंचे

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल गांधी नगर में पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे. कई दूसरे नेताओं के भी पार्टी कार्यालय में आकर चर्चा की. इस बैठक में राज्य के वर्तमान हालात पर बातचीत की गई.

विजय रुपाणी ने शनिवार को दिया इस्तीफा

बताते चलें कि गुजरात (Gujarat) के सीएम विजय रुपाणी (Vijay Rupani) शनिवार को राज्यपाल भवन पहुंचे और गवर्नर को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफे के बाद उन्होंने प्रेस वार्ता करके सारी बातें स्पष्ट की. रुपाणी ने कहा कि संगठन और विचारधारा आधारित दल होने के नाते बीजेपी में समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रहते हैं.

उन्होंने कहा कि अब पार्टी उन्हें जो भी दायित्व देगी, उसका वे पूरी ऊर्जा के साथ निर्वहन करेंगे. रुपाणी (Vijay Rupani) ने कहा, 'हमारी सरकार ने पारदर्शिता, विकासशीलता और संवेदनशीलता के साथ कार्य किया है. कोरोना के समय में हमारी सरकार ने जनता की यथासंभव मदद करने का प्रयास किया है.'

बीजेपी ने रविवार को बुलाई विधायक दल की बैठक

उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी ने रविवार को पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. चर्चाओं के मुताबिक इस रेस में डिप्टी सीएम नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, सी आर पटेल और मनसुख मांडविया के नाम आगे चल रहे हैं. इसके अलावा कोई नया नाम भी अचानक सामने आ सकता है.

ये भी पढ़ें- Gujarat के सीएम Vijay Rupani ने दिया इस्तीफा, पद छोड़ने पर कही ये बात

विपक्षी MLA जिग्नेश मेवाणी ने ली चुटकी

बीजेपी में अचानक हुई इस हलचल पर विपक्षी MLA जिग्नेश मेवाणी ने चुटकी ली है. मेवाणी ने ट्वीट करके कहा, 'गुजरात  (Gujarat) के सीएम विजय रुपाणी (Vijay Rupani) राज्य में कोरोना महामारी को कंट्रोल करने में फेल रहे थे. इसलिए प्रदेश की जनता को अब उनके इस्तीफे की सराहना करनी चाहिए. उनका इस्तीफा अगले साल राज्य में होने जा रहे चुनावों के गुणा-भाग को ध्यान में रखकर लिया गया है.'

LIVE TV

Trending news