मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज शाम सात बजे प्रदेश के लोगों को संबोधित करेंगे. राज्य के नाम होने जा रहे सीएम के इस संबोधन को लेकर कई अटकलें लग रही हैं. सीएम की स्पीच में कुछ अप्रत्याशित ऐलान होने की अटकलें इसलिए भी लग रही हैं क्योंकि राजधानी मुंबई (Mumbai) सहित प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. उद्धव ठाकरे कैबिनेट के मिनिस्टर अमरावती और यवतमाल में कोरोना की बिगड़ रही स्थिति को लेकर चिंता जता चुके हैं. 


महाराष्ट्र में स्थिति बिगड़ी!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं. कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. मुंबई में 1305 इमारतें सील हो चुकी हैं. अंधेरी पश्चिम समेत कई इलाकों में दर्जनों मैरिज हॉल और गेस्ट हाउस मालिकों को नोटिस दिए गए हैं. नागपुर में भी कोरोना संक्रमण के नए मामलों में इजाफा हुआ है. सीएम की अध्यक्षता में होने वाली अगली बैठक में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए कठोर फैसले लिए जा सकने के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि BMC अधिकारियों ने फिलहाल लॉकडाउन की संभावनाओं से इनकार किया है. उनका जोर फिलहाल इस तथ्य पर है कि मौजूदा नियमों को ही सख्ती से लागू करवाते हुए. हालात पर काबू पाया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें- Covid-19: संक्रमण रोकने के लिए BMC ने की सख्ती, करीब 32 करोड़ जुर्माना वसूला


लॉकडाउन की अटकलें


असल में मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे कई लोगों का मानना है कि शायद कुछ चुनिंदा जगहों पर लॉकडाउन लागू कर दिया जाए. प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में कोरोना के नए एक्टिव केस तेजी से बढ़े हैं. वहीं दिल्ली समेत देश भर में कोरोना के नए स्ट्रेन की बात सामने आई है. महाराष्ट्र में 20 फरवरी को कोरोना वायरस के 6,281 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसे कयास भी लग रहे हैं कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन महाराष्ट में भी एंट्री कर सकता है. 


'32 करोड़ जुर्माना वसूला फिर भी बेकाबू हालात'


मुंबई में बिना मास्क घूमने वालों से अब तक 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार 400 रुपए का फाइन वसूला गया है. इतना जुर्माना मार्च 2020 से लेकर 19 फरवरी 2021 के दौरान वसूला गया. रकम की वसूली 15 लाख 71 हजार 679 लोगों से हुई. वहीं एक दिन की वसूली की बात करें तो जहां तक 19 फरवरी को अकेले सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूम रहे 13,592 से 27 लाख 18 हजार रुपए बतौर फाइन वसूला गया.   


VIDEO