मुंबई: कामकाजी महिलाओं के लिए महाराष्ट्र सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. महिलाओं को आने-जाने की दिक्कत से बचाने के लिए सरकार ने ताड़देव स्थित म्हाडा संक्रमण शिविर की जगह पर 1 हजार महिलाओं के लिए 450 कमरों का सुसज्जित हॉस्टल बनाने का फैसला किया है. ये जानकारी राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने दी.


महिलाओं के लिए 450 कमरों का हॉस्टल


 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने बताया कि राज्य भर से महिलाएं मुंबई में काम करने के लिए आती हैं, लेकिन उनके लिए ऑफिस के पास रहना संभव नहीं हो पाता है. इस जरूरत को समझते हुए म्हाडा के ताड़देव स्थित एम.पी. मिल कंपाउंड परिसर में महिलाओं के लिए सुसज्जित हॉस्टल बनाया जाएगा.



35 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे


 


रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल, महालक्ष्मी, ग्रांट रोड जैसी जगहों से हॉस्टल नजदीक होने के कारण मुंबई में नौकरी करने वाली महिलाओं का समय यात्रा में चला जाता था और इससे उन्हें दिक्कत भी होती थी. आव्हाड ने कहा कि 450 कमरों का हॉस्टल डेढ़ से दो साल में तैयार किया जाएगा और छह महीने में इसकी निविदा प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.


सरकार ने बताया है कि इस काम में करीब 35 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. वहीं हॉस्टल बन जाने के बाद इसकी देखभाल की जिम्मेदारी एक स्वतंत्र संस्था को दी जाएगी.