MLC Election Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा में हुए MLC चुनाव में लोकसभा चुनाव के बाद उलटफेर सामने आया है. शुरुआती परिणामों में बीजेपी के अगुवाई वाले NDA के सभी उम्मीदवारों को विजय मिली है. उसके सभी 9 उम्मीदवार जीत गए हैं. उधर कांग्रेस की प्रदन्या सातव जीती हैं. खास बात यह रही कि मतदान में कांग्रेस की तरफ से क्रॉस-वोटिंग की बात सामने आई है. बताया गया कि कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है.


एनडीए की बल्ले-बल्ले


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में महाराष्ट्र में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में एनडीए गठबंधन ने बड़ी जीत दर्ज की है. भाजपा ने पांच उम्मीदवार उतारे थे और सभी ने जीत दर्ज किया है. वहीं शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. भाजपा की पंकजा मुंडे, परिणय फुके, अमित गोरखे और योगेश तिलेकर, सदा भाऊ खोत ने जीत हासिल की है. साथ ही अजित पवार की पार्टी के राजेश विटेकर और शिवाजीराव गर्जे ने भी चुनाव जीत लिया है. जबकि शिंदे की शिवसेना के भावना गवली और कृपाल तुमाने ने जीत हासिल की है. 


झटका लगा महाविकास आघाड़ी को 


महाविकास आघाड़ी ने तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. इसमें से कांग्रेस की प्रज्ञा सातव ने जीत दर्ज की है. मतदान में कांग्रेस की तरफ से क्रॉस-वोटिंग की बात सामने आई है. बताया गया कि कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. एमएलसी चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस के 37 में से 3 विधायक पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे. इनमें से एक जितेश अंतापुरकर और दूसरे जीशान सिद्धीकी हैं. 


सदस्य 27 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे


महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव में सभी 274 विधायकों ने मतदान किया. राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन के 11 सदस्य 27 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. इन्हीं रिक्तियों को भरने के लिए यह चुनाव हुआ. इससे पहले शुक्रवार को विधान भवन परिसर में मतदान संपन्न हो गया. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक हुआ. राज्य की 288 सदस्यीय विधानसभा इन चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल है. वर्तमान में इसमें संख्या बल 274 है.