Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे आज (बुधवार) शाम तक पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत का भी ट्वीट सामने आया था, जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय राउत ने ट्वीट में  लिखा कि  घटनाक्रम विधानसभा भंग होने की ओर. संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, हमारी सरकार राज्य में बहुमत खो देगी. हम वापस सत्ता में लौट सकते हैं, लेकिन पार्टी की छवि सबसे ऊपर है. वहीं, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्विटर के बायो से मंत्री पद हटा दिया है, लेकिन खुद को 'युवा सेना अध्यक्ष' बताना जारी रखा है. 


ये भी पढ़ें- Maharashtra Political Crisis: राज्यपाल कोश्यारी को हुआ कोरोना, फ्लोर टेस्ट की उठी मांग तो कौन देगा मंजूरी?


कोरोना वायरस से संक्रमित हैं सीएम ठाकरे


मुख्यमंत्री ठाकरे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने इसकी जानकारी दी. मुश्किल में फंसी महाराष्ट्र सरकार पर बैठक करने के लिए कमलनाथ मुंबई में सीएम ठाकरे से मिलने पहुंचे थे. कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम ठाकरे को कोरोना हो गया है. मेरी उनसे मुलाकात नहीं हो पाएगी. एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मैं मिलूंगा. उद्धव ठाकरे से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी कोरोना हुआ. वह रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हैं. 


40 से ज्यादा विधायकों के साथ गुवाहाटी में शिंदे


शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे 40 से ज्यादा विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में हैं. शिंदे और ये विधायक बुधवार सुबह सूरत से गुवाहाटी पहुंचे. शिंदे का दावा है कि शिवसेना के कई और विधायक उनके संपर्क में है. 


एकनाथ शिंदे के समर्थक और राज्य मंत्री ओमप्रकाश बाबाराव कडू ने दावा किया है कि शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या बढ़ रही है और यह 40 के भी पार हो सकती है. 


एक प्राइवेट मराठी चैनल से बात करते हुए कडू ने कहा कि शिंदे जो भी फैसला लेंगे वह हम सभी को स्वीकार्य होगा. उन्होंने कहा कि शिंदे ने शिवसेना को नहीं छोड़ा और न ही पार्टी के खिलाफ विद्रोह किया है. उन्होंने बताया कि शिंदे ने कहा है कि उनके साथ 40 विधायक हैं, जो सूरत से बुधवार तड़के गुवाहाटी के लिए रवाना हुए. 



 


ये भी पढ़ें-  Maharashtra Political Crisis: शिंदे-बीजेपी, शिवसेना-BJP...महाराष्ट्र में सरकार बनाने के ये हैं 5 विकल्प