Spice Jet Loo Case:  विमान कंपनियां किराए के मामले में तो किसी तरह की रियायत नहीं देती है. कोई मौका खास हो तो किराए आसमान छूने लगता है. लेकिन सुविधा के नाम रोना. अभी आपने देखा होगा कि किस तरह से इंडिगो एयरलाइंस का एक यात्री पायलट पर भड़क उठा. पहले तो ऐसा लगा कि गलती यात्री की है. उसे पायलट पर हमला नहीं करना चाहिए. लेकिन बाद में पता चला कि एयरलाइन कंपनी सही जानकारी नहीं दे रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विमान के टॉयलेट में 100 मिनट तक फंसा रहा यात्री


अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. इसमें किसी ने किसी से मारपीट तो नहीं की. लेकिन विमान के वॉशरूम में एक यात्री घंटों तक फंसा रहा. मामला स्पाइस जेट के मुंबई-बेंगलुरु फ्लाइट का है. एक पुरुष यात्री करीब 100 मिनट यानी एक घंटे से अधिक समय तक वॉशरूम में फंस गया और उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था. बताया जा रहा है कि दरवाजा सही ढंग से काम नहीं कर रहा था.


सर, हमने बहुत कोशिश की लेकिन..

​टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मामला एसजी-268 से है.मंगलवार को दोपहर 2 बजे के करीब विमान ने मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट को पहले सोमवार को उड़ान भरनी थी. हालांकि किसी वजह से रीशेड्यूल किया गया. बता दें कि यात्री की पहचान नहीं हो सकी है. हालांकि केआईए के ग्राउंड स्टॉफ का कहना है कि सीट नंबर 14डी से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक यात्री टॉयलेट के लिए गया. लेकिन वो फंस गया. यात्री के इमरजेंसी अलार्म बजाने के बाद क्रू मेंबर को जानकारी मिली. क्रू मेंबर्स ने टॉयलेट के दरवाजे को खोलने की कोशिश की. लेकिन कामयाबी नहीं मिली.


अब जब कि क्रू के पास भी किसी तरह का विकल्प नजर नहीं आया तो एक एयर होस्टेस ने पेपर पर कैपिटल लेटर में लिखा कि सर, हमने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की लेकिन कामयाब ना हो सके. हम कुछ मिनट में लैंड करने वाले हैं. आप कमोड के लिड को बंद करके उस पर बैठ जाएं. जैसे ही विमान का मुख्य दरवाजा खुलेगा इंजीनियर आएंगे. यह लिखकर उसने टॉयलेट के अंदर पेपर को पहुंचाई. इस मुद्दे पर स्पाइस जेट की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर खुला टॉयलेट का दरवाजा

अब ऐसा भी नहीं है कि विमान में कोई अटेंडेंट नहीं रही होगी. हम सबने विमान से यात्रा की होगी और यह देखा होगा कि विमान में एयर होस्टेस होती हैं. स्पाइस जेट की इस फ्लाइट में भी एयर होस्टेस थी. लेकिन वो क्या करती. जब विमान के वॉशरूम का दरवाजा ही काम नहीं कर हो तो उसके सामने बेबशी के सिवाए और कोई दूसरा रास्ता क्या था. यात्री पूरी यात्रा के दौरान वॉशरूम में ही फंसा रहा. जब विमान मे बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग की. तब कहीं जाकर इंजीनियरों ने वॉशरूम के दरवाजे को तोड़ा और यात्री बाहर निकल पाया.