कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections ) की तैयारियों में लगी हैं. भले ही उनकी पार्टी के दिग्गज नेता और विधायक लगातार पाला बदलते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहे हों लेकिन इससे बेपरवाह मुख्यमंत्री एक संगीत कार्यक्रम में बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में नजर आईं. सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान संथाली नृत्यांगना बसंती हेम्ब्रम और स्थानीय लोक कलाकारों के साथ डांस करती नजर आईं.  


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जुदा अंदाज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सरकार के कार्यक्रम में कई संगीतकार, गायक और नृत्य कलाकार शामिल हुए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आयोजन के दौरान लोक कलाकारों को सम्मानित भी किया. उन्होंने संथाली डांसर बसंती हेम्ब्रम (Basanti Hembram) को भी सम्मानित किया. राजनीतिक हिंसा और सियासी बयानबाजी के कड़वाहट भरे माहौल में ममता बनर्जी उनके साथ मंच पर धीरे-धीरे पैर थिरकाती नजर आईं.


नाम लिए बगैर बीजेपी पर साधा निशाना


हालांकि, ममता यहां इस आयोजन के दौरान भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधने से नहीं चूकीं. मंच से ही उन्होंने बीजेपी पर जोरदार प्रहार किया. अपने संक्षिप्त संबोधन में बीजेपी का नाम लिए बगैर ममता ने कहा कि बंगाल को कभी भी गुजरात में नहीं बदला जा सकेगा. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल ने ही राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत और देश को 'जय हिंद' का नारा दिया है. 



ये भी पढ़ें- Mamta Banerjee का Amit Shah को चैलेंज, आंकड़ों को गलत साबित करें या ढोकला खिलाएं


पहले बीजेपी से मांगी थी ढोकला की ट्रीट


ममता बनर्जी ने हाल ही में आंकड़े जारी कर प्रदेश सरकार के काम गिनाए थे. ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चुनौती दी कि या तो वे उन्हें गलत साबित करें या फिर उन्हें 'ढोकला' की ट्रीट (पार्टी) दें. उन्होंने ये भी कहा था कि पश्चिम बंगाल कई मानकों पर केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. बंगाल के निवासियों को 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में उनकी सरकार नंबर वन है. ममता ने कहा कि बंगाल की स्टेट जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है. बंगाल में 1 करोड़ नए रोजगार के मौके सृजित किए गए.  


LIVE TV