Shahjahanpur News: यूपी के शाहजहांपुर में मानवता को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक युवक ने पत्नी की डिलेवरी का बिल चुकाने के लिए अपनी नवजात बच्ची को बेच दिया. झोलाछाप डॉक्टर ने युवक को सात हजार का बिल थमाया था. लेकिन युवक बिल न चुका पाने पर अपनी नवजात बेटी को ही सात हजार रुपये में बेच दिया. मामला जब थाना पहुंचा तो पुलिस ने आर्थिक मदद कर बच्ची को वापस दिला दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है. वहीं, सौदा कराने वाला झोलाछाप डॉक्टर फरार है. पुलिस उसकी तलाशी कर रही है.  


सिर्फ सात हजार में बच्ची को बेची


बताया जाता है कि शाहजहांपुर के साईंपुर निवासी कन्हैयालाल पत्नी और दो बेटियों के साथ फर्रुखाबाद स्थित ससुराल में ही मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है. तीसरी बार गर्भवती पत्नी को कन्हैयालाल ने जलालाबाद स्थित बंगालीशाह दवाखाना में जाकर दिखाया. चूंकि, क्लीनिक का संचालक उसका परिचित था, इसलिए उसने पत्नी को वहीं भर्ती करा दिया. शाम में महिला ने बच्ची की जन्म दिया. अस्पताल से छुट्टी करने से पहले झोलाछाप डॉक्टर ने युवक को सात हजार रुपये का बिल थमा दिया. युवक ने बिल भुगतान करने से असमर्थता जताते हुए कहा कि वे किसी जरूरतमंद को बेटी दे देगा, वही व्यक्ति बिल चुकता कर दे.


युवक से जब महिला बच्चे के बारे में पूछती तो वह कहता था कि बच्ची मृत ही पैदा हुई थी और उसे दफना दिया गया. जबकि उसने बगल के ही पान वाले दुकानदार को सिर्फ 6700 रुपये में बच्ची को बेची थी. दुकानदार ने पुलिस को बताया कि मेरे पास कोई संतान नहीं है. इसलिए बच्ची को गोद ले लिया. पुलिस ने पान दुकान वाले से बच्ची लेकर मां को सुपुर्द कर दिया है.