Manipur Violence Latest Update: मणिपुर सरकार (Manipur Govt) के सूत्रों के हवाले से खबर है कि ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. 3 मई को शुरू हुई हिंसा के बाद से मणिपुर पुलिस ने अब तक 6000 से ज्यादा FIR दर्ज की हैं. मणिपुर पुलिस के 2000 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर जांच में लगाए गए हैं. हिंसा से जुड़ी जो FIR दर्ज की गई है उसमें 70 FIR हत्या से जुड़ी हैं. करीब 700 लोगों को अब तक हिंसा के मामले में हिरासत में लिया जा चुका है. मणिपुर पुलिस के टॉप सूत्रों के मुताबिक, पुलिस पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ जांच की दोहरी जिम्मेदारी है. ऐसे में 24 घंटे पुलिस के जवान और अधिकारी काम पर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुस्साई भीड़ ने फूंका आरोपी का घर


बता दें कि मणिपुर में महिला से हैवानियत मामले में मुख्य आरोपी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मणिपुर की घटना को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है. दूसरी तरफ, गुस्साई भीड़ ने मुख्य आरोपी खुयरेम हेरादास के घर को आग के हवाले कर दिया. जान लें कि मणिपुर के कांगपोकपी जिले में दो महिलाओं से हैवानियत के खिलाफ भीड़ का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साई भीड़ ने मुख्य आरोपी खुयरेम हेरादास के घर पर हमला बोल दिया और उसके घर को आग के हवाले कर दिया. गुस्साए लोगों की भीड़ में ज्यातर महिलाएं थीं.


मणिपुर में 'हैवानों' के खिलाफ एक्शन


मणिपुर में दो महिलाओं से हैवानियत का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी खुयरेम हेरादास समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर मामले में चार हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है.


कड़ी कार्रवाई के दिए गए निर्देश


मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने घटना के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि दोषियों पर फांसी की संभावना पर भी विचार किया जाएगा. वहीं, मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी घटना को अमानवीय बताया है. राज्यपाल ने डीजीपी से मुलाकात कर जांच के बारे में जानकारी ली है.


मणिपुर मुद्दे पर संसद में हंगामा


गौरतलब है कि मणिपुर की घटना और दिल्ली अध्यादेश के मुद्दे पर आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी रहा. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मणिपुर की घटना को लेकर हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद लोकसभा स्पीकर को लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के हंगामे पर कहा कि सरकार मणिपुर की घटना पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन कुछ पार्टियां सदन नहीं चलने देना चाहतीं.


जरूरी खबरें


'मणिपुर पर ही क्यों हंगामा बरपा... न्यायपालिका को बंगाल-राजस्थान का दर्द नहीं दिखता?
रहम की भीख मांगती रहीं महिलाएं, दरिंदों ने नग्न कर सड़क पर घुमाया, वीडियो वायरल