इस्लामाबाद/नई दिल्ली : पठानकोट में आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को पाकिस्तान के बहावलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कई जगहों पर जैश के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक 13 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। खबर के मुताबिक इन 13 आतंकियों में मसूद अजहर और उसका भाई अब्दुल रऊफ भी शामिल है। पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत अमीन ने ज़ी मीडिया से बातचीत में मसूद की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम नवाज शरीफ के कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से अधिकारियों की एक 'सहयोग देने की भावना के साथ' टीम भारत आएगी। बयान में यह भी कहा गया कि जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ी कई गिरफ्तारियां की गई हैं। जैश के कई दफ्तरों पर भी छापे मारे गए हैं और गिरफ्तारियां की गई हैं। पाकिस्तान में आज दिनभर छापेमारी की गई है।


भारत की ओर से आरोप लगाया गया था कि इस हमले को जैश ने अंजाम दिया है और इस बाबत भारत ने पाकिस्तान को कई सबूत भी दिए थे। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, अजहर बहावलपुर में ही रहता है जहां से वह जैश के आतंकियों को प्रशिक्षण देता रहा है।


मालूम हो कि मसूद अजहर वही आतंकवादी है जिसे 1999 में हाईजैक हुए इंडियन एयरलाइन्स के विमान को छुड़ाने अफगानिस्तान के कंधार ले जाकर रिहा किया गया था। बताया जा रहा है कि पठानकोट के एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों ने पाकिस्तान के बहावलपुर में सैटेलाइट फोन के जरिए बातचीत की थी।