लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के उस बयान को 'नाटक' करार दिया है, जिसमें उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय राजधानी से पलायन नहीं करने की अपील की थी. साथ ही मायावती ने गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किए जाने की मांग भी की है.


केजरीवाल पहले भी कर चुके हैं नाटक 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा नेता ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाथ जोड़कर है कहा कि दिल्ली के लोग पलायन न करें. उन्होंने यही नाटक कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान भी किया था. महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों में भी अब यही देखने को मिल रहा है. अब पंजाब के लुधियाना से भी बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं. यह अति-दुःखद है.'


ये भी पढ़ें: देश में कब आएगा Corona का पीक और कब मिलेगी महामारी से राहत? वैज्ञानिकों ने दिया जवाब


उन्होंने आगे कहा, 'यदि इन जगहों की राज्य सरकारें इन लोगों में विश्वास पैदा करके उनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो ये लोग पलायन नहीं करते. ये राज्य सरकारें इस मामले में अपनी कमियों को छिपाने के लिए अलग-अलग तरह की नाटकबाजी कर रही हैं. यह किसी से छिपा नहीं है.'


 



नि:शुल्‍क टीकाकरण की मांग 


उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने यह मांग भी की है कि पूरे देश में गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किया जाना चाहिए और उनकी आर्थिक मदद भी की जानी चाहिए.


बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में जमकर कहर बरपा रही है. बीते 15 दिनों से 3 लाख से ज्‍यादा और 3 दिनों से रोजाना 4 लाख से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं. मौतों के आंकड़े भी भयावह हैं. इसके चलते कई राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली में भी हालात खराब हैं और कोरोना की पहली लहर के बाद काम पर लौटे मजदूरों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो रहा है. वे डर के कारण पलायन कर रहे हैं, जिन्‍हें रोकने के लिए केजरीवाल ने यह अपील की थी.