श्रीनगर: आगरा (Agra) में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students) को लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. महबूबा ने चिट्ठी में उम्मीद जताई है कि गिरफ्तार छात्रों की जल्द रिहाई कर दी जाएगी. 


'छात्रों पर कार्रवाई से अविश्वास बढ़ेगा'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक महबूबा (Mehbooba Mufti) ने चिट्ठी में लिखा है कि देशभक्ति की भावना को प्यार से बढ़ा सकते हैं. उसे डंडे और बंदूक के जोर पर नहीं बढ़ाया जा सकता. महबूबा ने आगे लिखा है कि छात्रों पर ऐसी कार्रवाई से अविश्वास का माहौल और बढ़ेगा. 



'छात्रों को छुड़ाने के लिए पीएम पहल करेंगे'


महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पत्र में उम्मीद जताई कि देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students) की रिहाई के लिए पीएम मोदी (Narendra Modi) हस्तक्षेप करेंगे. महबूबा ने लिखा कि देशद्रोह जैसी सख्त धारा लगाने से कश्मीरी छात्रों का करियर बर्बाद हो सकता है. इसलिए इस मामले में नरमी दिखाई जानी चाहिए. 


24 अक्टूबर को हुआ था भारत-पाक का मैच


बताते चलें कि T-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच था. इस मैच में भारत को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. आरोप है कि कई जगहों पर कुछ लोगों ने भारत की इस हार का जश्न मनाया और पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट की.


ये भी पढ़ें- क्रिकेट जेहाद: भारत-पाकिस्तान के बीच अगर हुआ वर्ल्ड कप फाइनल तो क्‍या होगा?


आगरा के 3 छात्रों ने मनाया भारत की हार का जश्न


आरोप है कि आगरा के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने आए कश्मीर के 3 छात्रों ने भी भारत की हार पर जश्न मनाते हुए अपने स्टेट्स पर अपडेट किया था. उन तीनों छात्रों का केंद्र सरकार की स्कॉलरशिप पर इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन हुआ था. मामला तूल पकड़ने पर तीनों छात्रों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया था.


LIVE TV