BJP Vs Opposition: केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेते हुए इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री रह चुकीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि असल में भारत की अवधारणा पर ही हमला किया गया है. यह उस वक्त बिल्कुल स्पष्ट हो गया, जब भाजपा सरकार जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर दिया और तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई नेताओं को जेल में डाल दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू कश्मीर एक प्रयोगशाला: महबूबा


पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी PDP की अध्यक्ष महबूबा ने कहा कि जम्मू कश्मीर एक प्रयोगशाला है. आज हम केंद्रीय अध्यादेश के जरिए दिल्ली में जो कुछ होते देख रहे हैं, वह हमारे राज्य में बहुत पहले शुरू हो गया था. दुर्भाग्य से तब कुछ लोग ही इसे समझ पाए थे. गुपकर घोषणापत्र गठबंधन की उपाध्यक्ष महबूबा ने कहा कि यदि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भी भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान को कुचल देगी और पूरे देश का कश्मीरीकरण कर देगी.


महबूबा ने दिया ये बयान


दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शक्तियां सीमित करने वाले केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने से कांग्रेस ने लगभग इनकार कर दिया है. इसी संबंध में आम आदमी पार्टी के आरोपों से उठे विवाद के बारे में महबूबा ने कहा कि यह कभी बैठक का मुख्य मुद्दा था ही नहीं. हम सभी का ध्यान भारत की अवधारणा और संविधान पर हमले के विषयों पर केंद्रित है. असल में राष्ट्रीय दल होने के नाते कांग्रेस का संवेदनशील मुद्दों पर उचित विचार-विमर्श के बाद अपनी राय सामने रखने का अपना तरीका है. किसी को इससे दिक्कत नहीं है. यह याद दिलाए जाने पर कि जम्मू कश्मीर से राज्य एवं विशेष दर्जा वापस लेने से जुड़ा विधेयक जब लाया गया था तब आम आदमी पार्टी ने उसके पक्ष में वोट किया था. महबूबा ने कहा कि यह सच है कि भाजपा का विरोध करने वाले कई दलों को तब यह अहसास नहीं था कि जो हो रहा है, उसका परिणाम क्या होगा, लेकिन मैं मन में नाराजगी लेकर यहां नहीं आई हूं.


(इनपुट: एजेंसी)