Plant pots theft viral video: नागपुर में जी-20 सम्मेलन के तहत हो रहे सी-20 सम्मेलन में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक आ रहे हैं. इस कार्यक्रम के लिए बड़े पैमाने पर शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इस समय शहर में कई जगहों पर आयातित पेड़-पौधे भी लगाए जा रहे हैं. शहर में सौंदर्यीकरण के काम के दौरान आयातित पेड़ और पौधे के चोरी होने का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में एक लग्जरी कार से दो युवक छत्रपति चौक मेट्रो स्टेशन के नीचे लगाए गए इन आयातित पौधों को कार की डिक्की में डालते नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, वर्धा रोड में बने मेट्रो पिलर के नीचे रंग-बिरंगे फूलों के पौधे रखे गए थे. इन पौधों से वहां की सुंदरता देखते ही बन रही थी. आते-जाते लोग इन्हें देखकर आनंदित होते थे. अब इतने अच्छे पौधे हों और किसी का उन्हें अपने घर में देखने का मन न करे ऐसा कम ही होता है. ऐसे में दो युवकों का इन पौधों पर दिल आ गया और इसके बाद दोनों युवक लाखों की कार से उतरे और एक-एक करके कार की डिग्गी में पौधे डालते चले गए. डिग्गी में पौधों को रखने के बाद वो दोनों वहां से फरार हो गए.


हालांकि, दोनों द्वारा पौधों को वहां से चुराए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और जांच शुरू की. पुलिस वीडियो के आधार पर कार और उसके मालिक का पता लगाया. इसके बाद वहां से पौधे लेकर जाने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और दोनों की कार भी बरामद कर ली है.



इससे पहले हरियाणा के गुरुग्राम में जी-20 सम्मेलन के लिए रखे गए गमलों के चोरी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी गिरफ्तार कर लिया था. यहां दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर बाहर से आने वाले लोगों के स्वागत के लिए पौधों के गमले रखे गए थे, तभी मनमोहन नाम के शख्स की उन पर नजर पड़ गई. उन्होंने कार रोकी और वहां से गमले उठाकर चलते बने. बाद में पुलिस ने उनकी कार बरामद कर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही चुराए गए गमले भी बरामद किए थे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे