Indian Naval Air Base: भारतीय नौसेना के लड़ाकू विमान के मिग-29 से जुड़ा हुआ चौंकाने वाला मामला सामने आया है. हुआ यह कि नियमित उड़ान भरने से ठीक पहले मंगलवार दोपहर को गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे के टैक्सीवे पर इसका एक टायर फट गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि टायर फटने के कारण विमान मिग-29के टैक्सीवे पर फंस गया, हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर
दरअसल, घटना तब हुई जब मिग-29 टैक्सीवे पर थे.अधिकारियों ने तत्काल हवाई अड्डे के रनवे को शाम चार बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया, जिससे यात्री उड़ानों की सेवाएं प्रभावित हुई हैं. नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि जब विमान अपनी नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था, तब उसका टायर फट गया. दमकल और अन्य सेवाओं के कर्मियों को तुरंत वहां भेजा गया. उन्होंने कहा कि एकल पायलट वाले विमान को टैक्सीवे से दूर ले जाया जाएगा. हालांकि अधिकारी ने घटना का समय नहीं बताया. 



 डाबोलिम हवाई अड्डा नौसैन्य बेस
मालूम हो कि दक्षिण गोवा जिले में स्थित डाबोलिम हवाई अड्डा नौसैन्य बेस आईएनएस हंस का हिस्सा है. इस सुविधा का उपयोग नौसेना के विमानों द्वारा दिन के निश्चित समय के दौरान किया जाता है. डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक एस वी टी धनंजय ने कहा कि घटना के परिणामस्वरूप, हवाई अड्डे के रनवे को शाम चार बजे तक संचालन के लिए बंद कर दिया गया है. 10 उड़ानों की सेवाएं प्रभावित हुईं. कुछ उड़ानों को मोपा में मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया है.


कारणों के जांच के आदेश
फिलहाल घटना के कारणों के जांच के आदेश दिए गए हैं. घटना के समय के बारे में तो नहीं बताया गया है लेकिन घटना मंगलवार को ही हुई है. अधिकारियों की मानें तो नियमित उड़ान भरने से ठीक पहले मंगलवार दोपहर को गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे के टैक्सीवे पर इसका एक टायर फटा है. इसे ठीक किया जा रहा है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. Agency Input