Barmer Plane Crash: राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्लेन का मलबा एक किलोमीटर तक बिखरा हुआ है, जिसमें कि आग लगने की भी खबर है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम फौरन रवाना हो गई. यह हादसा करीब रात में 9:10 बजे हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों पायलट शहीद



मिग क्रैश के बाद करीब 1 किलोमीटर के दायरे में मलबा बिखर गया. यह विमान क्रैश बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में हुआ है. इस विमान क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए हैं.


रक्षा मंत्री ने जाना अपडेट


बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की है. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी.


कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश


आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.


आग पर काबू पाने की कोशिश


दोनों पायलट के शहीद होने की पुष्टि जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने की है. केयर्न वेदान्ता की दो फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद हैं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.



ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर