Uddhav Convoy Attacked With Cow Dung: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के काफिले पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने गोबर से हमला किया है. इस घटना को लेकर अब महाराष्ट्र में राजनीति तेज हो गई है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के काफिले पर सुपारी से हमला किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को एमएनएस (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के काफिले पर नारियल और गोबर फेंका. मनसे कार्यकर्ताओं का दावा है कि यह शुक्रवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे की कार पर सुपारी और टमाटर से हमला किए जाने की घटना के जवाब में किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 लोगों को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है और 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, औपचारिक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.इससे पहले शुक्रवार को दोपहर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी और टमाटर फेंके गए थे. यह घटना तब हुई जब शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ठाकरे मध्य महाराष्ट्र क्षेत्र के दौरे पर थे.उ


सुपारीबाज पार्टी
शिवसेना (यूबीटी) ने राज ठाकरे पर हमला बोला और उनकी पार्टी को सुपारीबाज बताया. शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा, “अब समझ आ गया है कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को सुपारीबाज क्यों कहा जाता है. जिस तरह से उद्धव ठाकरे के काफिले पर ठाणे में हमला किया गया है. इस घटना से सरकार पर सवाल उठते हैं कि आखिर वह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री को सुरक्षा को क्यों मुहैया नहीं करा पाए.” 


उद्धव ठाकरे के काफिले पर ठाणे में हमला 
शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा, “राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. सीएम एकनाथ शिंदे के गृह जिले में ऐसे हमले होते हैं, तो इससे साफ होता है कि इसकी सुपारी ली गई है. पहले लोग कहते थे कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी सुपारीबाज है. परंतु अब यकीन हो गया, जिस तरह हमारे नेता उद्धव ठाकरे के काफिले पर ठाणे में हमला हुआ है. यह बहुत ही शर्मनाक है. एकनाथ शिंदे की सरकार पूरी तरह से फेल है. देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए.” 


मनसे ने कबूला, हां, हमने किया है हमला
वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उद्धव ठाकरे पर हुए हमले को स्वीकार किया है. मनसे के ठाणे-पालघर के जिलाध्यक्ष अविनाश जाधव ने कहा, “कुछ शिवसैनिकों ने राज ठाकरे की गाड़ी के सामने आंदोलन करने की कोशिश की थी. उसी का मनसे ने जवाब दिया है. हमारे कार्यकर्ताओं ने 15 से अधिक गाड़ियों पर गोबर फेंका है. अगर कोई शिवसैनिक राज ठाकरे के खिलाफ जाएगा तो उनको ऐसा ही करारा जवाब दिया जाएगा. और उन्हें घर में घुसकर पीटा जाएगा.” 


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!