Car Thief: दिल्ली पुलिस ने देश के सबसे बड़े कार चोर अनिल चौहान को पकड़ा है. अनिल पर 5 हजार से ज्यादा कारें चुराने का आरोप है. इस आरोपी के पास से 6 पिस्टल और 2 कारें बरामद की गई हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की स्पेशल स्टाफ ने असम से आरोपी को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

27 सालों से अपराध की दुनिया में है आरोपी


पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी 27 साल से अपराध की दुनिया में था. उसके खिलाफ कार चोरी के अलावा हत्या, आर्म्स एक्ट और तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. आरोपी के खिलाफ 180 मुकदमे दर्ज हैं. शख्स ने 90 के दशक में सबसे ज्यादा (मारुति 800) कारें चोरी की हैं. वो कारें चोरी कर जम्मू-कश्मीर, नेपाल और उत्तर पूर्व के राज्यों में भेज देता था.


पहले भी अन्य राज्यों में कर चुका है क्राइम


गौरतलब है कि उस शख्स को दिल्ली पुलिस के अलावा उत्तर पूर्वी राज्यों की पुलिस पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है. उसने कार चोरी के धंधे से बेहिसाब दौलत कमाई. उसकी संपत्तियां दिल्ली,मुंबई और उत्तर पूर्वी राज्यों में है.


मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी आरोपी है शख्श


आरोपी के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया था. 1990 में वो दिल्ली के खानपुर इलाके में रहता था और ऑटो रिक्शा चलाता था, फिर वो अपराध की दुनिया में आया तो कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. हाल के दिनों में वो हथियारों की तस्करी भी कर रहा था.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर