Mumbai News: मुंबई पुलिस को शनिवार को बम धमाकों की धमकी मिली. इसमें कहा गया कि दो महीने बाद मुंबई के कई इलाकों में बम धमाके होंगे. शनिवार की शाम 7 बजकर 29 बजे एक शख्स ने मुंबई कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 100 पर फोन किया. उसने धमकी में कहा कि 2 महीने बाद मुंबई के माहिम, भिंडीबाजार, नागपाड़ा, मदनपुरा में बम विस्फोट होगा और 1993 जैसे दंगे होंगे. इसके लिए राज्य के बाहर से लोगों को बम विस्फोट और दंगे करने के लिए बुलाया गया है. पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतंकवाद निरोधी दस्ते की 2 टीमों का गठन कर जांच के लिए भेजा गया है. कंट्रोल रूम पर मिली कॉल के अनुसार, तकनीकी विश्लेषण के बाद कंट्रोल रूम को फोन करने वाले की पहचान ईसाम नबी याहया खान उर्फ ​​केजीएन लाला (55) के तौर पर हुई है. उसे मलाड रेलवे स्टेशन के पास पठानवाड़ी से गिरफ्तार किया गया. जांच में पता चला कि उसने मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को धमकी भरा फोन किया था. इस कॉलर ने यह भी दावा किया कि इसमें कांग्रेस का एक विधायक भी शामिल है.


 इस शख्स के खिलाफ मुंबई में जबरन चोरी, छेड़छाड़ और अतिक्रमण के 12 मामले दर्ज हैं और उसे 2021 में मलाड पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. इस शख्स के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान थाना में कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच आजाद मैदान थाना पुलिस कर रही है. शनिवार को जब पुलिस को अनजान नंबर से धमकी भरा कॉल मिला, वैसे ही वह एक्शन में आ गई. शख्स ने यह भी कहा था कि निर्भया गैंग रेप जैसी घटना भी दोहराई जाएगी. हालांकि जब पुलिस ने जांच की तो उसका दावा झूठा निकला. पुलिस ने सबसे पहले महाराष्ट्र एटीएस को खबर दी, जिसने इस शख्स को गिरफ्तार किया. अधिकारी इस मामले में गंभीरता की जांच कर रहे हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं