नई दिल्लीः गुजरात में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता नरेन्द्र पटेल के बीजेपी में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश किये जाने के दावे के एक दिन बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गुजरात अनमोल है और इसे कभी भी खरीदा नहीं जा सकता. हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ( पीएएएस ) के कार्यकर्ता नरेंद्र पटेल ने रविवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी. यह दावा करने से घंटों पहले वह ऐलान कर चुके थे कि वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- BJP में शामिल होने के लिए 1 करोड़ का ऑफर मिला: हार्दिक पटेल के सहयोगी का दावा


राहुल गांधी ने आज सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, ‘‘गुजरात अनमोल है. इसे कभी भी खरीदा नहीं गया. इसे कभी भी खरीदा नहीं जा सकता. इसे कभी भी खरीदा नहीं जा सकेगा .’’ 



भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र पटेल के आरोपों को खारिज करते हुये इसे कांग्रेस के इशारे पर किया जाने वाला एक ‘नाटक’ करार दिया. इसके बाद गुजरात बीजेपी में शामिल हुए एक और नेता निखिल सवानी ने भी पार्टी छोडऩे का ऐलान किया. राज्य की सत्ताधारी बीजेपी में 15 दिन पहले शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.उन्होंने कहा कि बीजेपी पाटीदार नेताओं को बेवकूफ बना रही है. निखिल सवानी ने कहा है कि नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर जो आरोप लगाए है वह बिलकुर ठीक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पाटीदार नेताओं को खरीदने की कोशिश कर रही है. 


यह भी पढ़ें- गुजरात चुनावः पाटीदार नेता निखिल सवानी ने भी छोड़ी BJP, खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप


निखिल ने कहा कि बीजेपी पाटीदारों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र पटेल ने जो किया वो सही किया है. आपको बता दें कि निखिल सवानी ने दो साल पहले हार्दिक पटेल का साथ छोड़ दिया था और कुछ दिन पहले ही वह बीजेपी में शामिल हुए थे. निखिल ने कहा कि बीजेपी ने जो वादा किया उसे पूरा नहीं किया. आरक्षण देना, आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी नहीं दी, मुआवजा नहीं दिया.


(इनपुट एजेंसी से भी)