Nashik Military Camp: महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित आर्टिलरी सेंटर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां परीक्षण के दौरान तोप से दागे गए एक गोले के फट जाने के कारण दो अग्निवीरों की मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार दोपहर नासिक रोड इलाके में 'आर्टिलरी सेंटर' में हुई. 


 टीम तोप से गोले छोड़ रही थी..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक विस्फोट में अग्निवीर गोहिल विश्वराज सिंह (20) और सैफत शिट (21) की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि अग्निवीरों की एक टीम तोप से गोले छोड़ रही थी, तभी एक गोला फट गया, जिससे दो अग्निवीर घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 


घटना के जांच के आदेश दिए गए


हालांकि इसी घटना से जुड़ी यह जानकारी भी सामने आई है कि हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके बाद घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं. 



पिछले सप्ताह भी एक अग्निवीर की हुई थी मौत


जानकारी के मुताबिक ये दोनों अग्निवीर हैदराबाद से महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में ट्रेनिंग के लिए आए थे. यह दुर्भाग्य ही है कि महज एक सप्ताह पहले राजस्थान के भरतपुर में भी आग बुझाने की मॉक ड्रिल के दौरान एक अग्निवीर की मौत हो गई थी. यह सब तब हुआ था जब अग्निवीर सौरभ ने सिलेंडर को उल्टा पटका और वह धमाके के साथ फट गया था.