Maulana Shahabuddin Razvi Barelvi Statement on Hindu Nation: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग से कट्टरपंथी लगातार भड़के हुए हैं. वे इस मांग को देश के खिलाफ बता रहे हैं. अब बरेली के मौलाना और ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने बयान जारी कर कहा है कि वर्तमान तो क्या अगले 500 सालों में भारत हिंदू राष्ट् नहीं बन सकता. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी देश तोड़ने वाली शक्तियों पर कार्रवाई करे और उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'देश में 2 शक्तियां मुल्क तोड़ने में लगी'


मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी (Maulana Shahabuddin Razvi Barelvi) ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा कि देश में दो शक्तियां ऐसी हैं, जो देश को तोड़ने और नफरत फैलाने का काम कर रही है. बरेलवी के अनुसार, पहले वो व्यक्ति हैं जो धर्म का चोला पहनकर अपना सियासी वजूद कायम करने में लगे हुए हैं. इनमें बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री है. दूसरे व्यक्ति का नाम स्वामी प्रसाद मौर्य है, जो समाजवादी पार्टी के महासचिव है. 


'नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही'


शहाबुद्दीन (Maulana Shahabuddin Razvi Barelvi) ने कहा इनमें एक व्यक्ति भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का आंदोलन चला रहा है. इसके लिए जगह जगह विशाल जनसभाएं की जा रही है. दूसरा व्यक्ति देश की बहुसंख्यक आबादी की आस्था वाली किताब रामचरित्रमानस की तौहीन करता फिर रहा है. सपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किताब के पन्नों को जलाया जा रहा है. ये तमाम घटनाएं दो समुदाय के दरमियान सम्प्रदाय दंगा कराने की साजिश रची जा रही है. ऐसा करके देश के अंदर नफरत फैलाने, सामाजिक ताने बाने को बिखेरने और देश को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है.


'अगले 500 सालों में भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा' 


मौलाना बरेलवी (Maulana Shahabuddin Razvi Barelvi) ने भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से मांगा की कि इन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए और इनकी नफरत फैलाने वाली सभाओं पर प्रतिबंध लगाया जाए. इसके साथ ही इस बात की जांच कराई जाए कि इनके पीछे कौन सी ताकतें हैं, जो देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने कर तुली हुई है. मौलाना ने चेतावनी देने वाले अंदाज में कहा कि भारत वर्तमान तो क्या भविष्य में 500 साल तक हिन्दू राष्ट्र (Hindu Rashtra Bharat) नहीं बन सकता है. यह देश जम्हूरियत में भरोसा रखने वाला है. यह देश हिंदुत्व से नहीं चल सकता.