NSA Ajit Doval on Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में लगातार विरोध हो रहा है. इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल (NSA Ajit Doval) ने अग्निपथ योजना को देश के लिए बेहद जरूरी बताया है और कहा है कि हालात के मुताबिक बदलाव जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए बदलाव जरूरी है और इसके लिए हमें अभी से तैयारी करनी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के लिए क्यों जरूरी है अग्निपथ योजना?


अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर बात करते हुए एनएसए अजित डोवल (Ajit Doval) ने कहा कि जो चीज हम कल कर रहे थे, अगर वहीं हम भविष्य में भी करते रहेंगे तो हम सुरक्षित रहेंगे, ये जरूरी नहीं. इसलिए हमें आने वाले कल की तैयारी करनी होगी और इसके लिए हमें परिवर्तित होना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि अग्निपथ योजना इसलिए जरूरी है, क्योंकि भारत में और भारत के चारों तरफ माहौल बदल रहा है.



पीएम मोदी की प्राथमिकता देश की सुरक्षा: अजित डोवल


राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल (NSA Ajit Doval) ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से अग्निपथ योजना पर बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है. उन्होंने आगे कहा कि सभी युद्ध एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. हम संपर्क रहित युद्धों की ओर जा रहे हैं और अदृश्य शत्रु के खिलाफ युद्ध की ओर भी जा रहे हैं. तकनीक तेजी से आगे बढ़ रही है.


अग्निपथ के रोलबैक का सवाल ही नहीं: एनएसए


अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के रोलबैक को लेकर किए गए सवाल पर अजित डोवल (Ajit Doval) ने कहा कि इस योजना के रोलबैक का सवाल ही नहीं है. बता दें कि इससे पहले सेना विभाग के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने भी अग्निपथ योजना को वापस लेने से इनकार किया था.


क्या सेना में सिर्फ अग्निवीर ही होंगे?


सेना में भर्ती योजना पर बात करते हुए अजित डोवल (Ajit Doval) ने कहा कि अकेले अग्निवीर पूरी आर्मी में कभी नहीं होंगे और सेना का बड़ा हिस्सा अनुभवी लोगों का होगा. 4 साल काम करने के बाद जो अग्निवीर नियमित किए जाएंगे, उन्हें बाद में ट्रेनिंग दी जाएगी.


लाइव टीवी