नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट (Operation All Out) की तर्ज पर अब नक्सलियों (Naxalites) का सफाया करने की योजना बनाई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों ने टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की है, जो छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सक्रिय हैं. Zee News को मिली जानकारी के मुताबिक जिन टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की गई है, उनमें 10 बेहद खतरनाक महिला नक्सल कमांडर्स भी हैं.


केंद्र और राज्य सरकार मिलकर चला रहीं एंटी नक्सल ऑपरेशन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) चला रही हैं और खुफिया एजेंसियों के आधार पर जो भी इनपुट हमें मिलता है, उसके आधार पर हम करवाई कर रहे हैं. जिन टॉप नक्सल कमांडर्स को मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, उसमें हिडमा भी है.


ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir में आतंकी संगठनों का खतरनाक प्लान, सुरक्षाबलों के कमांडरों पर हमले की रची साजिश


मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में ये नक्सली हैं शामिल


मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट (Most Wanted List) में सुकमा में सक्रिय साउथ बस्तर के डिवीजनल कमांडर रघु, पीएलजीए बटालियन-1 के नागेश और श्रीधर को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. बता दें कि नक्सलियों की पीएलजीए (PLGA) बटालियन-1 ने ही बीजापुर में सुरक्षा बलों पर हमला किया था. ऐसा माना जा रहा है कि हमले की प्लानिंग हिडमा ने बनाई थी और वो अपने साथियों के साथ हमले वाली जगह मौजूद था. महिला नक्सली नागमणि, भीम, सुजाता, जैमिति और रीना का भी नाम मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है.


लाइव टीवी



नक्सली हमले के बावजूद जारी रहेंगे एंटी नक्सल ऑपरेशन


बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों (Naxalites) के हुए हमले के बावजूद एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) जारी रहेंगे और खुफिया इनपुट के आधार पर ऑपरेशन करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि हिडमा छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) के खिलाफ हमले में शामिल था, जिस घटना में 23 जवान शहीद हो गए थे.


VIDEO