भोपाल: भोपाल में 65 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस के नए 'डेल्टा प्लस' वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. मध्यप्रदेश में महामारी की दूसरी लहर की तेजी कम हो रही है और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. ऐसे समय में यह नयी जानकारी सामने आयी है.


वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमण! 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों के अनुसार, महिला के नमूने 23 मई को लिए गए थे और बुधवार को राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) से प्राप्त हुई रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस के ‘डेल्टा प्लस’ वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वहीं, सूत्रों ने बताया कि महिला कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले चुकी है. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि एक महिला के अलग वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया.


म्यूटेशन से अधिक मजबूत हो रहा कोरोना वायरस? 


उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में महामारी के खिलाफ सतर्कता में कोई कमी नहीं की गई है. प्रदेश में नए मामलों की संख्या दिन ब दिन कम हो रही है लेकिन नमूनों के परीक्षण में कमी नहीं की गई है. मंत्री ने कहा, 'हम राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र को नमूने भेज रहे हैं.' कुछ रिपोर्ट के अनुसार भारत में सबसे पहले पाए जाने वाले कोविड-19 के अत्याधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट (बी.1.617.2) के डेल्टा प्लस वेरिएंट में परिवर्तित होने की आशंका है.