पहाड़ी राज्यों में हुई भारी बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप अपने चरम पर है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर के इलाके में भी देखने को मिल रहा है, जहां गला देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर और 26 दिसंबर को पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हुई है, जिसके कारण ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों तक पहुंच रही हैं. यही कारण है कि उत्तर भारत में तापमान में गिरावट देखी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली एनसीआर में अगले 5 दिन कंपकपाने वाले हो सकते हैं, नए साल के जश्न पर सर्दी की मार पड़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रह सकता है. विभाग के मुताबिक इस सप्ताह कोहरे की चादर भी देखने को मिल सकती है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


सोमवार को दिल्ली में कोहरे के कारण विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर रह गई थी, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, इसकी वजह से ट्रेन यातायात पर भी विपरीत असर पड़ा. कई ट्रेनें घंटों देरी से दिल्ली पहुंची.


दिल्ली में 5 डिग्री तक पहुंचा तापमान


मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, अधिकतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर 2020 के बाद यह पहली बार है जब दिसंबर के महीने में तापमान में इतनी गिरावट देखने को मिली है.


सोमवार को दिल्ली में ठिठुरन बढ़ाने वाली हवा चली जिसकी अधिकतम गति 15 किलोमीटर प्रति घंटे रही. दिल्ली के अलावा, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में भी कोहरे की चादर देखने को मिली. यही नहीं, पंजाब में बठिंडा में विजिबिलिटी 0 पर पहुंच गई. यहां कुछ भी नहीं दिख रहा था. मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह इन राज्यों में घना कोहरा छाया रहेगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.