नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency) ने केरल सोना तस्करी मामले में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. जिससे इस मामले में गिरफ्तार किये गए आरोपियों की कुल संख्या बढ़कर 12 हो गई है. एजेंसी से जुड़े एक बड़े अधिकारी ने ये जानकारी मीडिया से साझा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एजेंसी (NIA) के प्रवक्ता ने बताया कि केरल के मलप्पुरम निवासी 38 वर्षीय शराफुद्दीन और राज्य के पलक्कड़ जिले के 31 वर्षीय शफीक को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. दोनों को षड्यंत्र और तिरुवनंतपुरम स्थित यूएई (UAE) के वाणिज्य दूतावास से संबंधित राजनयिक के बैग के जरिए हुई सोना तस्करी में उनकी भूमिका सामने आने के बाद गिरफ्तार की गई.


जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि रमीज केटी से हिरासत में पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ था कि तिरुवनंतपुरम में संदीप नायर से तस्करी का सोना एकत्रित करने और उसे अन्य आरोपियों के बीच बांटने सह-साजिशकर्ता शराफुद्दीन और शफीक की अहम भूमिका थी. 


रमीज और नायर भी इसी मामले के आरोपी हैं जिन्हें पूर्व में एजेंसी ने अपने शिकंजे में लिया था. अधिकारी ने बताया कि शराफुद्दीन और शफीक को मंगलवार को एर्णाकुलम में एक विशेष एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें पूछताछ के वास्ते 4 दिन के लिए एजेंसी की रिमांड में भेज दिया गया.


अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने मामले के सिलसिले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में आगे की जांच चल रही है.


ये भी देखें-