Jammu-Kashmir NIA Raid: आतंक पर लगाम लगाने के लिए एनआईए (NIA) ने कमर कस ली है और जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुबह-सुबह 9 जगहों पर छापेमारी की. टॉप पुलिस अधिकारी ने कहा कि एनआईए की टीमों ने आज सुबह श्रीनगर जिले में कम से कम 9 जगहों पर छापामारी की. उन्होंने कहा कि मदद के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ उनके साथ थे. इन जगहों में जांच के दायरे में आए लोगों से जुड़े बिजनेस, रिहायशी घर और दुकानें शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NIA ने किस मामले में लिया एक्शन?


जान लें कि NIA की टीम ने ये कार्रवाई एनआईए के पास दर्ज मामले आरसी 5/2022 के तहत की है. एक अधिकारी ने कहा कि छापामारी या ऑपरेशन के दौरान की गई किसी भी जब्ती के बारे में ज्यादा जानकारी ऑपरेशन खत्म होने के बाद शेयर की जाएगी.


ये भी पढ़ें- गाजीपुर में कूड़े के ढेर में धधक रही आग, निकल रहा जानलेवा धुआं; डरावनी तस्वीरें


पकिस्तान से फंडिंग का सच!


सूत्रों ने बताया कि NIA को खबर मिली थी कि आतंकवादियों को पाकिस्तान से फंडिंग मिल रही है. एजेंसी उसी कनेक्शन का पता लगाने की कोशिश कर रही है. इस बारे में एक सरकारी अधिकारी का भी नाम सामने आया है. एजेंसी उसके ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है.


NIA ने क्यों लिया एक्शन?


गौरतलब है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान से फंडिंग मिलने की खबर पहले भी मिलती रही है. मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. और अब बार फिर NIA ने टेरर एक्टिविटीज करने वालों पर धावा बोला है और जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें- सुधर जाओ नहीं तो लगा देंगे बैन..पाकिस्तान को रूस की घुड़की, जानें क्या है पूरा माजरा


TRF के खिलाफ एक्शन


एनआईए ने कोकेरनाग मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लगभग एक महीने बाद तलाशी अभियान चलाया है. सूत्रों ने कहा कि मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट से जुड़े हैं. जान लें कि लश्कर और टीआरएफ दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं. ये दोनों संगठन 'जिहाद' के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार भड़काने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं.