नई दिल्ली: कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगाया गया लॉकडाउन (Corona Lockdown) कई लोगों के लिए भले ही अच्छा न रहा हो, लेकिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आपदा में भी कमाई का नया अवसर खोज निकाला. बीते कुछ दिनों से उनका एक बयान काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो हर महीने यूट्यूब (YouTube) से 4 लाख रुपये की कमाई होने का दावा कर रहे हैं.


यूट्यूब से हर महीने 4 लाख की कमाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, नितिन गडकरी ने ये बयान गुरुवार को उस वक्त दिया था जब वो भरूच में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) के कंस्ट्रक्शन का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में खुलासा किया कि वो आजकल यूट्यूब से ही हर महीने रॉयल्टी (YouTube Royalty) के रूप में 4 लाख रुपये कमा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये लॉकडाउन की मेहनत है जब उन्होंने विदेशी यूनिवर्सिटीज में कई लैक्चर ऑनलाइन दिए थे.


ये भी पढ़ें:- PM मोदी के जन्मदिन पर बना रिकॉर्ड, पहली बार दो करोड़ लोगों ने लगवाई वैक्‍सीन


ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के वीडियो से कमाई


नितिन गडकरी ने बताया कि कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जर्मनी, न्यूजीलैंड, यूएस जैसे दुनिया भर के कई देशों में स्पीच देने का मौका मिला. उन्होंने 950 ऑनलाइन लैक्चर दिए जिनके वीडियोज को उनके यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड किया गया. इन वीडियोज को दुनियाभर के हजारों-लाखों ने देखा, जिससे यूट्यूब चैनल पर लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी. इसी के चलते यूट्यूब अब रॉयल्टी के रूप में प्रति माह 4 लाख रुपये का भुगतान करता है.


LIVE TV