भारत आने से पहले ही डर गए! न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया इस्तीफा, ओपनर बल्लेबाज को मिली कमान
Advertisement
trendingNow12455335

भारत आने से पहले ही डर गए! न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया इस्तीफा, ओपनर बल्लेबाज को मिली कमान

New Zealand Captain Tim Southee Resigns: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत ली. उसने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में 280 रन से जीत हासिल की. इसके बाद कानपुर में 7 विकेट से बांग्लादेश को रौंद दिया.

भारत आने से पहले ही डर गए! न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया इस्तीफा, ओपनर बल्लेबाज को मिली कमान

New Zealand Captain Tim Southee Resigns: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत ली. उसने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में 280 रन से जीत हासिल की. इसके बाद कानपुर में 7 विकेट से बांग्लादेश को रौंद दिया. अब टीम इंडिया इसी टीम के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज के बाद फिर टेस्ट की बारी आएगी. भारत को अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से 3 टेस्ट मैच खेलेगा.

साउदी ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

भारत दौरे पर आने से पहले न्यूजीलैंड की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. श्रीलंका में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हारने के बाद टेस्ट कप्तान टिम साउदी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. साउदी की जगह अनुभवी ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम कप्तानी करेंगे. वह पहले भी कई मुकाबलों में कमान संभाल चुके हैं. उन्हें पहली बार पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया. लाथम ने 9 टेस्ट में न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया था.

साउदी ने क्यों छोड़ी कप्तानी?
साउथी ने कहा कि उन्होंने टीम के हित में कप्तान पद छोड़ने का फैसला किया है. साउदी ने कहा, ''एक ऐसे फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की कप्तानी करना जो मेरे लिए बहुत खास है, एक सम्मान रहा है. मैंने हमेशा अपने पूरे करियर में टीम को पहले रखने की कोशिश की है और मेरा मानना है कि यह निर्णय टीम के लिए सर्वोत्तम है. अपने प्रदर्शन पर ध्यान देकर मैं टीम की सबसे अच्छी सेवा कर सकता हूं.''

 

 

ये भी पढ़ें: Team India Schedule: ब्लॉकबस्टर अक्टूबर के लिए हो जाइए तैयार, वर्ल्ड कप में खेलेगा भारत, पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

14 मैचों में साउदी ने की है कप्तानी

35 वर्षीय टिम साउदी ने 2022 में केन विलियम्सन से कप्तानी पद संभालने के बाद न्यूजीलैंड का 14 टेस्ट में नेतृत्व किया. उन्होंने छह जीते और छह हारे, जबकि दो ड्रॉ रहे. हालांकि, वह टीम का नेतृत्व करते हुए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके. कप्तान के रूप में 14 मैचों में साउदी ने 38.60 के औसत से 35 विकेट लिए, जो उनके करियर के औसत 28.99 से काफी अधिक है. श्रीलंका में दो टेस्ट में साउथी ने 49 ओवर गेंदबाजी करने के बाद सिर्फ दो विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें: कौन होगा BCCI का नया सचिव? जय शाह की जगह लेने को तैयार ये 4 धुरंधर, सामने आया नाम

न्यूजीलैंड की टीम का नहीं हुआ है ऐलान

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने साउदी की कप्तान के रूप में टीम में योगदान की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में उनके योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने रहेंगे. न्यूजीलैंड ने अभी तक भारत में टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. कीवी टीम 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में भारत से पहला टेस्ट खेलेगी. इसके बाद 24 अक्टूबर से पुणे और 1 नवंबर से मुंबई में टेस्ट मैच होंगे.

Trending news